उस्मानपुर में मकान में लगी आग, बुजुर्ग की जलकर मौत

दमकल विभाग को हुई दिक्कतें

नई दिल्ली ।। देर रात एक मकान की तीसरी मंजिल पर भयानक आग लगने की वजह से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि उसके परिवार के चार अन्य लोग गंभीर रूप से आग में झुलस गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि आग देर रात लगी। जिसके बाद परिवार के लोग तीसरी मंजिल पर फंस गए। घटना न्यू उस्मानपुर थाना इलाके के ब्रह्मपुरी गली नंबर दस की है। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने की वजहों का खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

दमकल विभाग को हुई दिक्कतें

ब्रह्मपुरी के जिस इलाके में आग की वजह से बुजुर्ग की मौत हुई, वह इलाका काफी संकरा है। यहां तक दमकल विभाग की गाड़ी का आसानी से पहुंचना संभव नहीं है। यही वजह रही कि आग लगने के बाद दमकल की टीम अपनी कार्रवाई समय से शुरू नहीं कर पाई। साथ ही आग तीसरी मंजिल पर लगी होने की वजह से भी दमकल विभाग को कई दिक्कतों का सामना करना पडा।

बड़ा हादसा होते होते टला

पुलिस व दमकल विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये। हालांकि आग पर समय से काबू नहीं पाया जाता तो हादसा बड़ा हो सकता था। क्योंकि आग नीचे की तरफ तेजी से फैल रही थी। ऐसे में संभव था कि ग्राउंड, पहली व दूसरी मंजिल पर आग पहुंच जाती तो जान माल का भारी नुकसान होता।

COMMENTS

%d bloggers like this: