कार हादसे में वल्र्ड चैंपियन खिलाड़ी सहित पांच की मौत, एक गंभीर

कार हादसे में वल्र्ड चैंपियन खिलाड़ी सहित पांच की मौत, एक गंभीर

 दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हुई एक भीषण सड़क दुर्घटना मे पांच खिलाड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना रविवार तड़क करीब साढ़े तीन बजे अलीपुर थाना इलाका अंतर्गत सिंघू बार्डर पर कार के डिवाइडर और पोल से टकरा जाने की वजह से हुई। मरने वालों में पाॅवर लिफ्टिंग में वल्र्ड चैंपियन सक्षम यादव और चार अन्य खिलाड़ी शामिल हैं।
   
जानकारी के अनुसार पुलिस को सिंघू बाॅर्डर पर एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार सवार चोटिल छह लोगों को नरेला स्थित सत्यवादी राजा हरीश्चंद्र अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां जांच के बाद डाॅक्टरों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया और दो घायलों रेफर कर दिया।
घायलों सक्षम यादव निवासी नांगलोई और रोहित को शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया। वहां से सक्षम को एम्स तथा रोहित को एलएनजेपी अस्पताल में ले जाया गया। जहां ईलाज के दौरान सक्षम की मौत हो गई और रोहित की हालत गंभीर बनी हुई है। अन्य मृतकों में टीकम चंद उर्फ टिंकू निवासी तिमारपुर, सौेरभ, योगेश उर्फ आकाश तथा हरीश राॅय शामिल हैं। पीड़ित सभी अट्ठारह से तीस वर्ष अवस्था के हैं।
   
मामले के जांच अधिकारी एएसआई चंद्र के अनुसार हादसे की वजह तेज रफ्तारी और कोहरा बना। पीड़ित एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार थे और मुरथल की तरफ जा रहे थे। पुलिस का कहना है कि मामले की शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि रोहित के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए सभी पार्टी करने के बाद मुरथल में किसी ढ़ाबे पर खाना खाने के लिए जा रहे थे कि दुर्घटना का शिकार हो गये।
   
सक्षम यादव अंतर्राष्ट्रीय स्तर का वेट लिफ्टिंग का खिलाड़ी और गोल्ड मेडलिस्ट था।  गत वर्ष भी उसने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था।  कार सवार बाकी लोग भी इसी खेल से संबंधित थे। मृतक खिलाड़ियों के शवों को को पोस्टमार्टम के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल मंे रखवाया गया है।
उदीयमान तथा चैंपियन खिलाड़ियों की असमय मौैत से खेल जगत में मातम का माहौल है। उल्लेखनीय है कि साल के शुरू के सात दिनों में मुरथल जाकर पार्टी मनाने जा रहे या वहां से लौट रहे आठ लोग सड़क दुर्घटनाओं में जान गंवा चुके हैें। रविवार को हुए हादसे के अलावा दो हादसे राई और कुंडली थाना इलाकों के हैं।

COMMENTS

%d bloggers like this: