भारतीय इतिहास का गौरव भगवान परशुराम!

हरियाणा।।(सुरिंदर वधावन)भारतीय इतिहास का गौरव भगवान परशुराम सरीका कोई दूसरा न हुआ है न होगा उक्त उद्गार हलका विधायक कुलवंत बाजीगर ने आज भगवान परशुराम धर्मशाला में बतौर मुख्य वक्ता बोलते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वे ब्राह्मण समाज का बहुत सम्मान करते हैं और आज भी यदि उन्हें 5 वर्ष की उम्र का भी कोई ब्राह्मण बालक मिल जाता है तो वे उसे भी नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज का इतिहास में बहुत ज्यादा सहयोग रहा है।

जहां एक ब्राह्मण ने न्याय के लिए परशुराम रूप में अवतार लेकर संर्घष किया वहीं दूसरे ब्राह्मण विष्णु दत्त ने चाण्क्य रूप में अपने एक शिष्य चंद्रगुप्त को एक महान शासक बना डाला। उन्होंने कहा कि हम आज भी इतिहास से सीख रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुहला में इस समय विकास की गति अपने पूरे चर्म पर है और विपक्ष के पास कोई मुद्दा न होते हुए भी मुद्दा बनाने की कौशिशें की जाती हैं।

उन्होंने कहा कि हलका के पूर्व विधायक विकास के मामले में एक डिबेट रखें और उसमें हलका के विकास पर चर्चा करें। उन्होंने कहा कि आज हलका में हो रहा विकास अपने मुंह बोल रहा है ब्राह्मण समाज के पिछले कार्यक्रमों में जहां उन्होंने पहले भी कई ग्रांट जारी की हैं वहीं इस बार ब्राह्मण समाज के सम्मान का प्रतीक भगवान परशुराम चौंक पर कार्य बहुत ही जल्द शुरु करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेशक ब्राह्मणों के मंदिर चाहे शहर में 15-20 हों लेकिन भगवान परशुराम के नाम पर चौंक उन्हें एक ही मिलेगा जोकि अपने आप में विकास का एक उदाहरण होगा।

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण धर्मशाला में लाईब्रेरी के लेंटर के लिए जितने खर्च की जरूरत पड़ेगी उतना खर्च धर्मशाला को दिया जाएगा। वहीं धर्मशाला में कम्युनिटी हाल का निर्माण करवाने में यदि कानूनी रूप से कोई रूकावट नही आती तो वे कम्यूनिटी हाल बनवाने में भी अपना पूर्ण योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज को किसी भी रूप में उनकी आवश्यक्ता पड़ी तो वे हर वक्त साथ हैं और कभी पीछे नही हटेंगे।

संस्था के पदाधिकारियों द्वारा विधायक को स्मृति चिह्न के तौर पर भगवान परशुराम का चित्र एवं परसा भेंट किया गया। इस मौके पर चैयरपर्सन अमनदीप कोर प्रतिनिधि राजेश शर्मा व युवा भाजपा नेता रोहित शर्मा ने भी भगवान परशुराम की जीवनी पर जनता को संबोधित किया।

COMMENTS

%d bloggers like this: