Google ने चंडीगढ़ के इस 16 साल के लड़के को दी नौकरी, सैलरी पैकेज सुनकर उड़ जाएंगे होश

असल न्यूज : चंड़ीगढ़ में रहने वाला 16 साल का हर्षित शर्मा अगस्त में अमेरिका चला जाएगा। हर्षित ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास की है। चंडीगढ़ के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले हर्षित का गूगल ने एक खास प्रोग्राम के लिए चयन किया है। उसे एक साल के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

दरअसल गूगल ने हर्षित को आइकन डिजाइनिंग प्रोग्राम के लिए चयनित किया है। एक साल के ट्रेमिंग प्रोग्राम के तहत हर्षित को स्टाइपन के तौर पर 4 लाख रुपए दिए जाएंगे और एक साल की ट्रेनिंग पूरी होने पर उसे  सालाना 1.44 करोड़ रुपए का पैकेज दिया जाएगा। यह शनिवार को सरकारी अधिकारियों ने दी है।  उन्होंने बताया कि गूगल की तरफ से हर्षित को अगस्त के मध्य में ज्वाइन करने को बोला गया है।

अपनी खुशी का इजहार करते हुए हर्षित कहता है कि मैं ऑनलाइन जॉब सर्च करता रहता था। मैंने मई में इस जॉब के लिए अप्लाई किया था और ऑनलाइन इंटरव्यू भी दिया था। उसने बताया कि मेरी पिछले 10 साल से ग्राफिक डिजाइनिंग में रुचि थी और एक पोस्टर के जरिए मेरा चयन हुआ था।

हर्षित के पैरेंट्स टीचर हैं और उसका भाई 10वीं क्लास में पढ़ रहा हैं। हर्षित के स्कूल की प्रिसिंपल बताती हैं कि हर्षित बहुत टैलेंटेड लड़का है और उसे इससे पहले प्राइम मिनिस्टर डिजिटल इंडिया स्कीम में भी 7000 रुपए का इनाम जीत चुका है।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल Googel News को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: