गरीब विधवा के साथ ग्राम प्रधान ने किया दुराचार !

गरीब विधवा के साथ ग्राम प्रधान ने किया दुराचार !

मीरजापुर : जमालपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव की रहने वाली विधवा को उसी गांव के ग्राम प्रधान लाल मोहम्मद ने उसे सरकारी लाभ का लालच देकर अपने जाल मे फांस लिया और उसे बहला-फुसलाकर लेकर भाग गया। एक साल तक बाहर अन्यत्र स्थान पर रखकर शारीरिक शोषण किया। इस दौरान जबरन लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर उसकी जमीन अपने नाम लिखवाना चाहता था। लड़की के इंकार करने पर उसकी बुरी तरह से पिटाई करता था। विधवा वहां से जान बचा कर किसी प्रकार भागकर अपने मायके आकर पिता से अपनी आप-बीती सुनाई। लड़की के पिता ने थाने में दुराचार की तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

बता दे कि पीड़िता की शादी बारह वर्ष पहले उसरौडी, चन्दौली निवासी एक युवक के साथ हुई थी, लेकिन दुर्भाग्य बस उसके पति की 2013 मे बीमारी के कारण मृत्यु हो गई। पीड़िता को पूर्व पति से दो बच्चे है। गांव के ग्राम प्रधान लाल मोहम्मद ने विधवा के मजबूरी का फायदा उठाकर सरकारी लाभ का लालच देकर बुलाया और उसे अपने साथ शिवशकरी धाम ले गया। उसके बाद भंडारी देवी अहरौरा मंदिर मे शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन शादी नही की। विधवा को अन्यत्र जगह रखा उसके बाद कई माह तक लगातार शारीरिक शोषण किया। विधवा का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराना चाहता था और जमीन अपने नाम लिखवाना चाहता था, लेकिन लड़की के विरोध के कारण अपने मंशा मे कामयाब नही हो सका।

लड़की को किसी से मिलने नही देता था और आए दिन प्रताड़ित करता था। लड़की को अन्य लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। कुछ दिन पूर्व ग्राम प्रधान ने जमीन लिखवाने के लिए दबाव बनाया। विधवा के इंकार करने पर उसकी लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। लड़की किसी प्रकार जान बचा कर अपने मायके भागकर प्रधान के करतूतों का कच्चा चिट्ठा खोल दिया। उसके पिता ने थाने मे दुराचार की तहरीर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर पीड़िता को ग्राम प्रधान जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।

COMMENTS

%d bloggers like this: