Haryana: बदलाव के साथ तेज विकास से केंद्र व प्रदेश में फिर बनेंगी भाजपा सरकार

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार) वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने पेश की बढ़ते हिसार व हरियाणा की तस्वीर,हिसार में बनेगा जीएसटी हिसार में आज हरियाणा में मनोहर लाल की चार साल की सरकार ने तेज बदलाव के साथ विकास को लेकर जान विश्वास रेल्ली का आयोजन किया गया। जान विश्वास रेल्ली में मुख्य अतिथि के तोर पर केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने शिरकत की और हरियाणा के वित् मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु सहित अनेक नेताओ ने सिरकत की। रेल्ली में हरियाणा सरकार के चार सालो में किये गए कार्यो के बारे में बताया गया।
 
केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में तथा हरियाणा में मनोहर लाल की चार साल की सरकार ने तेज बदलाव के साथ विकास की जो शुरुआत की है, उसी के चलते केंद्र व प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकारें बनेंगी। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह आज नलवा हलका के आजाद नगर में आयोजित जन विश्वास रैली में उमड़े विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। रैली का आयोजन प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में ऐसा वातावरण बनाया है जिससे देश के हर नागरिक को यह लगता है कि देश सुरक्षित और शक्तिशाली हो रहा है। जनता का यह विश्वास और धारणा ही इस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि लोगों में ऐसी भावना पैदा करने के लिए केवल विकास करवाना ही काफी नहीं है बल्कि बदलाव के साथ तेज विकास करवाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि 2014 में सत्ता संभालने से पहले देश का बजट 16.50 लाख करोड़ था, जो जीएसटी लागू होने के पूर्व वर्ष में बढक़र 21 लाख करोड़ तथा जीएसटी लागू होने के बाद साढ़े 25 लाख करोड़ हो गया। अधिकतम 5 वर्ष के भीतर केंद्रीय बजट के 50 लाख करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद जताते हुए उन्होंने इसका श्रेय वर्तमान केंद्र सरकार की बदलाव के साथ तेज विकास की नीति को दिया। 
उन्होंने हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही सरकार को पूरी तरह से ईमानदार सरकार बताते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टïचार पर रोक लगी है और तेज गति से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के प्रति जवाबदेही और साकारात्मक माहौल के चलते केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकारों की पुन: बहाली होगी।
उन्होंने कहा कि कोई कांग्रेस नेता साइकिल यात्रा कर रहा है तो कोई रथ यात्रा कर रहा है। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि इन्हें सब यात्राएं छोडक़र केदारनाथ की यात्रा करनी चाहिए और वहीं जाकर बस जाना चाहिए, क्योंकि पहाड़ी और सुनसान स्थान पश्चाताप के लिए सबसे अनुकूल होते हैं। उन्होंने स्वयं कांग्रेस छोडऩे का कारण बताते हुए कहा कि साढ़े 9 साल के शासन में कांग्रेस के रहनुमा आंखें बंद किए बैठे रहे और बड़े-बड़े लोग, बिचोलिए तथा नेताओं ने 500 से 2000 करोड़ रुपये तक कमाए, ऐसे लोगों की संख्या 2 हजार से अधिक है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को यहां बैठे सभी नेताओं से ज्यादा जानता हूं। 
उन्होंने बताया कि भूपेंद्र हुड्डï ने हरियाणा नंबर वन के प्रचार पर अनाप-शनाप पैसे लुटा दिए। हरियाणा तो नहीं, लेकिन हुड्डï जरूर नंबर वन अमीर बन गया। हुड्डï की सरकार में 80 हजार एकड़ जमीन की लुटाई हुई जिसके तहत किसानों की अनमोल जमीन कोडिय़ों के भाव प्रभावशाली लोगों को दे दी गई। उस समय प्रति एकड़ ढाई हजार करोड़ रुपये तक सीएलयू करवाने के नाम पर लिए गए। मैंने सांपला रैली में सीएलयू के नाम पर हुई लूट का खुलकर जिक्र किया, उससे अगले दिन भूपेंद्र हुड्डï ने मुझसे कहा कि सीएलयू तो आपने भी करवाए थे। मैंने उसी समय उन्हें जवाब दिया कि मैंने किसी लालच के लिए किसी के सीएलयू की सिफारिश कभी नहीं की। यदि मैंने किसी सीएलयू में कोई लाभ लिया हो तो मैं आज ही राजनीति छोड़ दूं। 
उन्होंने कहा कि ऐसे लोग फिर जनता के बीच आएंगे और बड़े-बड़े वादे करेंगे लेकिन जनता को सजग रहना होगा। उन्होंने इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनकी अपने घर में ही नहीं बन रही, वे जनता का क्या भला करेंगे। उन्होंने इशारों-इशारों में कहा कि ऐसे स्वार्थी नेताओं को भाजपा में शामिल करने से परहेज किया जाना चाहिए।
राहुल गांधी के कांग्रेस सरकार बनने पर वन रैंक वन पेंशन लागू करने की घोषणा पर बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वह घोषणा तो नरेंद्र मोदी ने 2 साल पहले ही पूरी कर दी है जिसकी एवज में 8 हजार करोड़ रुपये का बोझ केंद्र सरकार ने वहन किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रभक्त पार्टी है और राष्ट्रभक्तों को फौजियों से प्यारा कुछ नहीं होता है। उन्होंने इस प्रकार की योजनाओं का लाभ पैरा मिलिट्री और पुलिस के जवानों को देने की भी हिमायत की। 
उन्होंने कहा कि खेती के लिए तो दूसरी पार्टियों और नेताओं ने भी किया लेकिन किसानों और पिछड़ों को विकास में भागीदार बनाने का काम केवल नरेंद्र मोदी ने किया। सत्ता संभालने के समय मौजूदा 3.40 करोड़ बैंक खातों की संख्या को बढ़ाकर प्रधानमंत्री ने 35 करोड़ तक पहुंचा दिया। देश को अंतराष्ट्रीय स्तर पर जो सम्मान और रुतबा नरेंद्र मोदी ने दिलवाया वह पहले कोई प्रधानमंत्री नहीं दिलवा सका। उन्होंने कहा कि जब तक व्यापार में नई आर्थिक शक्ति नहीं उभरेंगी और गरीब व ग्रामीणों की तरक्की नहीं होगी तब तक देश मजबूत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप 2022 तक देश के किसानों की आमदनी दोगुनी होगी।

COMMENTS

%d bloggers like this: