Haryana: टूरियम पर्यटन के क्षेत्र में सरकार ने कई रिसोर्ट बनाए

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार) टूरियम व पर्यटन के काफी अच्छी सम्भानए बढी है टूरियम पर्यटन के क्षेत्र में सरकार ने कई रिसोर्ट बनाए है इसको बढावाा देने के लिए समय समय पर अच्छे प्रयास किए जा रहे है। टूरिजम दिवस पर लोगों को उनसे जोडने के प्रसास किए जाते है। हिसार में टूरियम के लिए फ्लेमिंगो तथा ब्लू बर्ड बनाया है जो काफी आर्कषक है यहां के लोगों का जुडाव रहता है ब्लू बर्ड झील में पर्यटकों धूमने फिरने के लिए आते है जो हिसार के लिए आर्कषक केंद्र बना हुआ है।
अधिकारियों का कहना है कि टूरियम दिवस के तौर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते है कई तरह की प्रतियोगिताए आयोजित करवाई जाती है लोगों को काफी रुझान रहता है प्लोमिंगों में कई तरह के सुधार किए यहां पर सभी प्रकार की सुविधाए लोगों की दी गई है ताकि हिसार की जनता का रुझान बढे सके। उन्होंने बताया कि टूरियम के क्षेत्र में लोगों के अनुरुप व सभी प्रकार की सुविधाए दी जाती है। उन्होंने कि सरकारी क्षेत्र में जो टूरियम बनाए गए है वे काफी अच्छे कामयाब हो रहे है।
कांग्रेसी नेता कुलबीर सोहल ने कहा कि टूरियम का हिसार में काफी अच्छा योगदान रहा है हिसार में प्लेमिंगों तथा ब्यू बर्ड है जो लोगों के लिए काफी आकर्षक है। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री किरण चौधरी ने टूरियम को हरियाणा प्रदेश में काफी आगे बढाया है।
उन्होने कहा कि आज हिसार के टूरिमय में काफी आगे बढ गया है यहां के लोगंो का टूरियम रिसोर्ट की और ज्यादा बढ गय है इसलिए लोगों को अपना पूरा सहयोग देना चाहिए।
हिसार के फ्लेमिगों के अधिकारी संदीप का कहना है कि टूरियम दिवस के तौर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते है कई तरह की प्रतियोगिताए आयोजित करवाई जाती है लोगों को काफी रुझान रहता है प्लोमिंगों में कई तरह के सुधार किए यहां पर सभी प्रकार की सुविधाए लोगों की दी गई है ताकि हिसार की जनता का रुझान बढे सके। 
अधिकारी राकेश ने कहा कि टूरियम के क्षेत्र में लोगों के अनुरुप व सभी प्रकार की सुविधाए दी जाती है। उन्होंने कि सरकारी क्षेत्र में जो टूरियम बनाए गए है वे काफी अच्छे कामयाब हो रहे है। उन्होने कहा कि हिसार के लोगों से उन्हें  अच्छा योगदान मिल रहा है।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल Googel News को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: