Haryana : हिसार के गुजवि में छात्रों का छात्र संघ चुनाव को लेकर किया प्रदर्शन

पुलिस ने छात्र नेताओ को  लिया हिरासत में .....

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार) हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय सामने छात्रों प्रत्यक्ष रुप चुनाव करवाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन किया ।  छात्रों ने सरकार से प्रत्यक्ष प्रणाली के चुनाव की मांग की और मांग को लेकर विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के  सामने नारे बाजी करके रोष जताया। सुरक्षा के लिजाज से सुरक्षा के लिए पुलिस को भी तैनात किया है। इसी दौरान छात्र संगठन वीसी से मिलने के लिए पहुचे, पुलिस ने छात्रों को शांत करवाने के प्रसाय किया पंरतु छात्र नही माने । मौके पर पुलिस ने छात्रों को शांति भग के मामले मे हिरासत में ले लिया। 
छात्रों की मांग है कि जब  तक प्रत्यक्ष रुप से चुनाव नही होते तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। आप को बता दे की  गुजवि में छात्र आज अपना छात्र संघ चुनाव के लिए नामंाकन भर सकते है और 13 को नाम वापस ले सकते है और इसके बाद 17 अक्तूबर को चुनाव करवाए जाएगे।
युवा कागं्रेस पार्टी के ब्लाक अध्यक्ष  प्रदीप कोहली ने बताया कि आज छात्र प्रत्यक्ष रुप से चुनाव करवाने के लिए को लेकर प्रदर्शन कर रहे है छात्र संगठन के चुनाव प्रत्यक्ष रुप से करवाने जाने चाहिए इसके लिए सभी छात्र संगठन विरोध कर रहे है। सरकार अपने विद्यार्थी को बढावा देना चाहती है।ये हम कभी बर्दाश नहीं होने देंगे और जब तक छात्र संघ चुनाव प्रतयक्ष रूप से नहीं होते तब तक हम यहाँ अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव भी नहीं होने देंगे।  
 इनसो छात्र संगठन की जीजेयू की अध्यक्ष नीशिता नारवाल ने कहा कि सरकार को डारेक्टर चुनाव करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीआर के माध्यम से चुनाव करवाने से सीआर पर छात्र राजनीति का दबाव जरुर पडेगा। उन्होंने कहा कि छात्र अपने विधार्थी परिषद् को बढावा देना चाहती है।
छात्र नेता अमर जीत ने मांग है कि चुनाव सीधे तौर पर करवाए जाने चाहिए अप्रत्यक्ष रुप से चुनाव करवाए जाने गलत है। उन्होंने कि आज इनसो, एनएसयूआई सहित अन्य संगठन इसका विरोध कर रहे है।
छात्र नेता योगेश ने बताया कि चुनाव के लिए नांमाकन की तिथि आज के लिए निर्धारित की गई । उन्होंने बताया कि इस प्रणाली का सभी छात्र संगठ्रन विरोध कर रहे है। 
गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्लाय के कुलपति ने कहा कि चुनाव लिंदो कमेटी के अनुसार करवाया जा रहा है इसमें नियमों के अनुसार के करवाया जा रहा इसमें सीआर के चुनाव करके प्रधान व सचिव अन्य पदाधिकारी चुने जाएगे। उन्होंने कहा कि  नियमों के अनुसार ही चुनाव करवाए जा रहे है।
गुरु जम्भेश्व के विश्वविद्लाय के कुलपति ने बताया कि 17 अक्तूबर को चुनाव होने है इसकेलिए नांकन भरे रहे है अगले आज तक नामंकन भरे जा सकते है और कल अपना नाम वापस ले सकते है और छात्र अगले तीन दिन तक अपना चुनाव का प्रचार कर सकते है।
सिटी थाना प्रभारी मनदीप सिंह ने बताया कि आज छात्र संगठन जीजेयू में विरोध कर रहे थे। छात्र वीसी के कार्यलय के सामने पहुचे गए और शांति भंग करके विरोध करने लगे। छात्रों को समझाया नही माने। पुलिस ने शाति ंभंग करने के मालमे में हिरासत में भी लिया गया है

COMMENTS

%d bloggers like this: