दिल्ली-एनसीआर में मानव तस्करी जोरों पर, पढ़ाई नहीं के नाम पर हो रही है नाबालिगों की तस्करी

प्रतीक चित्र

दिल्ली एनसीआर व दिल्ली के आसपास के इलाकों में मानव तस्करी जोरों पर जी हां हाल ही का मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद का है जहां देर रात पीआरवी को एक लड़की अकेले स्टेशन पर घूमती हुई मिली जिसे उसने स्थानीय थाने पहुंचाया जिसके बाद खुलासा हुआ कि उसके साथ करीब 10 लड़कियों को गुवाहाटी से यहां लाया गया है।

पढ़ाई के नाम पर असम से 10 किशोरियों को लाकर एक महिला और उसके पति ने उन्हें घरों में नौकरानी बना दिया। आरोप है कि एक किशोरी के साथ दिल्ली के एक मकान मालिक ने दुष्कर्म भी किया। डरकर दो किशोरियां भाग निकलीं। इनमें एक ने मानव तस्करी का खुलासा किया।

असम की एक किशोरी 16 अगस्त की रात पुलिस को नया गाजियाबाद स्टेशन के पास अकेली घूमती मिली तो पीआरवी ने उसे कविनगर थाने पहुंचा दिया। किशोरी ने बताया कि वह असम के हलवाटीन थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

गुवाहाटी निवासी एक महिला और उसका पति करीब एक महीना पहले उनके गांव आई थी और 14 से 17 साल की 10 लड़कियों को पढ़ाने-लिखाने के नाम पर दिल्ली ले आई और नौकरानी बना दिया। एक लड़की के साथ उसे भी दिल्ली में एक मकान में भेजा गया।

करीब एक महीना वहां काम किया। आरोप है कि मकान मालिक उन पर गंदी नजर रखता था। 16 अगस्त की शाम दोनों मौका पाकर घर से भाग निकलीं। पुलिस ने पीड़िता को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सुपुर्द कर दिया है, जबकि दूसरी लापता है।

 

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें

COMMENTS

%d bloggers like this: