भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा जीता अंडर 19 वर्ल्ड कप

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हार यह खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने रिकॉर्ड चौथी बार ये खिताब जीता है।

 

स्पॉर्ट्स डेस्क। अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हार यह खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने रिकॉर्ड चौथी बार ये खिताब जीता है। भारत की ओर से मनजोत कालरा ने नाबाद 101 रन बनाए। जिसकी मदद ने भारत ने सिर्फ दो विकेट खोकर 8 विकेट से इस मैच को जीत लिया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पारी को 47वें ओवर में ही 216 रनों पर समेट दिया। इस ऐतिहासिक मैच में मनजोत कालरा मैन ऑफ दा मैच रहे। इससे पहले भारत ने 2000, 2008 और 2012 में यह खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलिया अब इस मामले में तीन खिताबों (1988, 2002 और 2010) के साथ दूसरे स्थान पर है।
टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों ने शुरुआत बेहद शानदार की एक वक्त लग रहा था की शायद कंगारू भारतीय बल्लेबाजों के सामने एक विशाल स्कोर खड़ा करेंगे लेकिन 150 रनों के पार पहुंचने के बाद ही टीम लड़खड़ाने लगी और पूरी टीम 48वें ओवर में महज 216 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मर्लो ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज नागरकोटी के अलावा शिवा सिंह, ईशान पोरेल ने दो-दो विकेट झटके।
भारत को कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। भारत को पहला झटका सदरलैंड ने दिया जब उन्होंने शॉ (29) को बोल्ड किया। इसके बाद मनजोत का साथ देने शुभमन क्रीज पर उतरे और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इसके बाद मनजोत को हार्विक देसाई का साथ मिला और दोनों ने टीम को आसान जीत दिलाई।

COMMENTS

%d bloggers like this: