थाना समाधान दिवस में पहुंचे मण्‍डलायुक्‍त व डीआईजी, थाने में अभिलेखों का भी किया निरीक्षण

उत्तर-प्रदेश।।(आर.के.द्धिवेदी) जनपद जालौन की कोंच कोतवाली में थाना समाधान दिवस में अचानक मण्‍डलायुक्‍त कुमुदलता श्रीवास्‍तव व डीआईजी झॉसी जवाहर पहुंच गये जिससे अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कम्‍प मच गया। मण्‍डलायुक्‍त व डीआईजी ने इस दौरान चल रहे समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की समस्‍यायें भी सुनीं और उनका भली भॉति अवलोकन भी किया।

मण्‍डलायुक्‍त व डीआईजी ने शिकायतों को जल्‍द से जल्‍द निस्‍तारण करने की बात कही एवं प्रार्थनापत्रों पर सही तरीके से रिपोर्ट लगाने की भी बात भी अधीनस्‍थों से कही। समाधान दिवस में मण्‍डलायुक्‍त व डीआईजी ने समाधान दिवस के प्रार्थनापत्रों से सम्‍बन्धित अभिलेख एवं अन्‍य रिकार्ड भी कोतवाली में चैक‍ किये। जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिये कि फरियादी के प्रार्थनापत्र पर रिपोर्ट लगाने से पहले उससे बात करें एवं जब वह शिकायत से सन्‍तुष्‍ट हो जाये तब ही सही रिपोर्ट सम्मिट करें।

मण्‍डलायुक्‍त कुमुदलता श्रीवास्‍तव ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान पूंछे गये सवालों के जवाव में कहा कि क्षेत्र में जो अवैध खनन की सूचना प्राप्‍त हो रही है उस पर तत्‍काल कार्यवाही की जायेगी। वहीं प्रसुन चतुर्वेदी की पिछले दिनों हुई हत्‍या के वावत जब डीआईजी जवाहर से बात की तो उन्‍होनें कहा कि इस प्रकरण को वह अभी देखेगें और हत्‍या कैसे हुई इसका खुलासा होकर रहेगा, समय जरूर लगेगा लेकिन खुलासा सही सही होगा।

COMMENTS

%d bloggers like this: