Karnal: मानव सेवा संघ के प्रांगण में भूतपूर्व सैनिकों की बैठक

करनाल।। पूर्व सैनिक सभा की ओर से मानव सेवा संघ के प्रांगण में भूतपूर्व सैनिकों की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिला सैनिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष कृष्ण सिंह फौजी व सभा के प्रधान लखीराम ने की। इस बैठक में पूर्व सैनिकों की समस्याओं व मांगों पर मंथन किया गया। पूर्व सभा के सैनिकों से सरकार से मांग करते हुए कहा कि विधानसभा और लोकसभा में 10 प्रतिशत आर्मी को भी राजनीति में स्थान मिले।

इ.सी.एच.एस. सुविधा, कैंटीन और सैनिक जिला सैनिक तथा अर्धसैनिक बोर्ड एक ही स्थान पर होने चाहिएं जिससे वृद्ध सैनिकों और वीर नारियों को कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े क्योंकि असंध जैसे कस्बे में भूतपूर्व सैनिकों की सं या अधिक है, जिस कारण वे करनाल में आते हैं तो उन्हें इन तीनों जगह जाने में परेशानी झेलनी पड़ती है। उन्होंने जिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के से इन मांगों का समाधान करवाने की अपील की। बैठक में कृष्ण सिंह फौजी ने कहा कि पूर्व सैनिक अपनी मांगों को लेकर संघर्ष करते आ रहे हैं।

भाजपा सरकार ने पूर्व सैनिकों के हित में अनेकों फैसले लिए हैं। सैनिकों का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने कहा कि आज हर पूर्व सैनिक को फर्ज बनता है कि वे नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाएं और लोकसभा क्षेत्र करनाल के प्रत्याशी संजय भाटिया को विजयी बनाएं और अपने देश को मजबूत करें। यदि देश मजबूत होगा तो प्रदेश मजबूत होगा। प्रदेश मजबूत होगा तो हमारा जिला भी मजबूत होगा। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व सैनिकों से आहन किया कि वे घर-घर जाकर लोगों को प्रधानमंत्री व मु यमंत्री द्वारा किए जा रहे जनहितैषी कार्यो से अवगत करवाएं।

पूर्व सैनिकों ने भरोसा दिलाया कि वे प्रधानमंत्री की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे और संजय भाटिया को विजयी बनाएंगे। इस मौके पर पूर्व उपाध्यक्ष कैप्टन नन्हा राम, कैप्टन हलवंत, कैप्टन हरिदास राणा, सूबेदार राम सरूप पूनिया, सूबेदार रामफल पूनिया, निरंजन पूनिया, कैप्टन दलबीर, जसमेर बुढऩपुर, सूबेदार अनूप, भरत सिंह, राजवंत सिंह, राकेश मोहन, धर्म सिंह दादुपुर, अर्जुन सिंह, सेवा सिंह, महासिंह बड़ौता, सुशील काजल बिरचपुर, दिनेश भारद्वाज बड़ौता, महाबीर, सतेंद्र काजल, कृष्ण मान, सहित अन्य मौजूद रहे।

COMMENTS

%d bloggers like this: