जमीनी विवाद में किसान को गोलियों से भूना!

उत्तर-प्रदेश।। (चन्द्र भान सिंह)उन्नाव में दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई है जहां खेत पर जा रहे किसान को दबंगों ने दिनदहाड़े गोलियो  से भून डाला ।  दबंग यहीं पर नहीं रुके और किसान के पीछे चल रहे दो युवकों पर दबंगों ने गाड़ी चढ़ा कर  बुरी तरह घायल भी कर  दिया।

घटना उन्नाव के कोतवाली बांगरमऊ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मदार नगर के पंचू पुरवा का है  जहां का निवासी रामस्वरूप पुत्र नंदराम तथा बांगरमऊ नगर के मोहल्ला भटपुरी निवासी विजय शंकर  रस्तोगी के बीच काफी दिनों से जमीनी विवाद चला आ रहा है। आज रामस्वरूप विवादित भूमि पर गेहूं की फसल काटने जा रहा था तभी इसकी जानकारी होते ही विजय  शंकर रस्तोगी व उसके पुत्र  अपने आधा दर्जन  सशस्त्र साथियों के साथ चार पहिया गाड़ी से मौके पर आ धमके  और रामस्वरूप से फसल ना काटने की हिदायत देने लगे ।

दोनों के बीच वाद विवाद चल ही  रहा था। इसी बीच ग्राम पंचूपुरवा निवासी गोकरन ( 40 )पुत्र नारायण अपने खेत जाने  के लिए निकला । गोकरन  को आता देख विजय रस्तोगी  आदि ने  उसको रामस्वरूप के पक्ष का समझकर  उसपर  बंदूक से फायर झोक दिया। गोली गोकरन  के सीने में लगी और गोकरन  की मौके पर ही मौत हो गई ।फायर की आवाज सुनकर आसपास  खेतो पर मौजूद  किसान घटना स्थल  की तरफ दौड़ पड़े । हमलावर अपने को घिरता देख बंदूक फेंककर चौपहिया वाहन पर सवार हो गए और पंचू निवासी सरोज पुत्र रामनरेश   पर   गाड़ी चढ़ा दी। जिससे दोनों युवक  बुरी तरह से घायल हो गए।

आक्रोशित ग्रामीणों ने बांगरमऊ बिल्हौर मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि वाद विवाद के समय डायल 100 को फोन किया गया था। मौके पर डायल 100 पुलिस के जवान पहुचे भी  थे । पुलिस के सामने ही हमलावरो  ने गोकरन  को गोली मार दी। घटना के बाद डायल हंड्रेड पुलिस कर्मी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी,उपजिला अधिकारी व कोतवाली प्रभारी ने ग्रामीणों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया ।लेकिन ग्रामीणों की मांग थी कि हमलावरों को गिरफ्तार कर उनके सामने पेश किया जाए ।इस दौरान सड़क के दोनों और कई किलोमीटर लंबे वाहनों की कतारें लग गए। फिलहाल पुलिस ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रही है।
रिपोर्ट-चन्द्र भान सिंह,उन्नाव

COMMENTS

%d bloggers like this: