विधायक लतिका शर्मा ने सरकार द्वारा जनहित स्कीमों को जनता तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया।

असल न्यूज़ : बरवाला/रायपुरानी कालका की विधायक लतिका शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि वे भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा करवाए जा रहे कार्य व समाज कल्याण स्कीमों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए आगे आएं ताकि लोगों को पता चले कि उनके द्वारा बनाई गई सरकार उनके लिए क्या-क्या कार्य एवं उनके कल्याणार्थ स्कीमें चला रही है।

श्रीमती लतिका शर्मा आज रायपुररानी में स्थित माता समलासन देवी मंदिर के सभागार में मंडल कार्यकारिणी की आयोजित बैठक में उन्हें संबोधित कर रही थी। पार्टी कार्यकर्ता जितने भी सशक्त होंगे, उतना ही संगठन मजबूती से आगे बढेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता किसी भी संगठन की रीढ की हड्डी होते हैं और उनके सहयोग से ही पार्टी हर क्षेत्र में आगे बढती है। उन्होंने पार्टी कार्यकार्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे बूथ स्तर पर जाकर सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएं। इसके साथ-साथ अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में पंचों-सरपंचों व अन्य लोगों को सरकार की स्कीमों के बारे में जानकारी दें। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों के अधिकारी व क्षेत्रीय अमला इस दिशा में बेहतर कार्य कर रहा है लेकिन हमें भी सामूहिक रूप से सरकार की स्कीमों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए विशेष अभियान चलाना होगा।

श्रीमती लतिका शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों से संबंधित लोगों की जो भी सामूहिक समस्या है, उनकी सूची बनाकर उन्हें दें ताकि मुख्यमंत्री से मिल कर उनको प्राथमिकता के आधार पर उन्हें पूरा करवाया जा सके। मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों के लिए प्रयाप्त धन राशि दी है और पहली बार इतनी बड़ी राशि सरपंचों को उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने भारत सरकार एवं राज्य सरकार की जन-धन योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ जैसी महत्वपूर्ण स्कीमों के बारे में लोगों को बताने के लिए विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा पूरे देश में पहली से 31 अगस्त तक स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एकसाथ चलाया है और जिला प्रशासन द्वारा इस दिशा में कई बैठकें आयोजित की गई हैं और पंचों-सरपंचों को विशेष तौर पर शामिल करने के साथ-साथ संबंधित गांवों के नोडल अधिकारियों को आम लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को अपील करते हुए कहा कि वे भी आम लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करें ताकि जिला स्वच्छता की दिशा में बेहतर रैंकिंग प्राप्त कर सके।

इस अवसर पर भाजपा के भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, जिला परिषद की चेयरपर्सन रितु सिंगला, जिला प्रधान दीपक शर्मा, पीडब्ल्यू डी विभाग के तकनीकी सलाहकार एवं पूर्व जिला भाजपा प्रधान विशाल सेठ, जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा, मंडल अध्यक्ष राम रतन, श्याम लाल सहित सभी मोर्चों के अध्यक्ष, महामंत्री शक्ति केन्द्र प्रमुख, बीएलए-2 बूथ प्रमुख, पालक मंडलों के जिला व प्रदेश कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

COMMENTS

%d bloggers like this: