Lok Sabha Election 2019: नौ और अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई..

31 मई तक प्रतिदिन बनानी होगी हाजिरी

असल न्यूज़ : जिले में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए अपराधियों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। डीएम आलोक रंजन घोष ने नौ और दबंग व अपराधियों पर सीसीए (क्राइम कंट्रोल एक्ट) की कार्रवाई की है। इन सभी को 31 मई तक दूसरे थाने में प्रतिदिन हाजिरी बनानी होगी। हालांकि, मतदान की तिथि को गृह थाने में आकर मतदान करने की छूट दी गई है। संबंधित थानाध्यक्षों को प्रतिदिन हाजिरी दर्ज कराने का भी आदेश दिया गया है। मालूम हो कि एसएसपी मनोज कुमार ने लगभग तीन सौ के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इसमें कहा गया था कि इनलोंगो पर कई मामले दर्ज हैं।

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए इनपर सीसीए की कार्रवाई जरूरी है। इन प्रस्ताव पर सुनवाई के बाद डीएम ने कुख्यात तुलसी राय को जिला बदर करने का आदेश जारी किया। वहीं कई को प्रतिदिन दूसरे थाने में हाजिरी बनाने का आदेश दिया। ताजा आदेश में उन्होंने नौ अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई करते हुए दूसरे थाने में प्रतिदिन हाजिरी बनाने का आदेश दिया।

इनपर की गई कार्रवाई (गृह थाना व हाजिरी बनाने का थाना)

सुमित चौधरी (अहियापुर व पारू), हीरा भगत (ब्रह्मपुरा व औराई), सुमन श्रीवास्तव (ब्रह्मपुरा व औराई), महेश भगत (काजीमोहम्मदपुर व पारू), राहुल कुमार सिंह (काजीमोहम्मदपुर व पारू), द्रोणेश चंद्र श्रीवास्तव (काजीमोहम्मदपुर व औराई), जफर आलम (काजीमोहम्मदपुर व देवरिया), सहवाज (नगर व औराई)।

चुनाव को लेकर गुंडा प्रस्ताव में भेजे गए 300 संदिग्धों के नाम

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर शहरी क्षेत्र के थानेदारों ने 300 संदिग्धों के नाम गुंडा प्रस्ताव को भेजे हंै। थानेदार के प्रस्ताव पर एसएसपी की मुहर लगते ही इन सभी पर शिकंजा कसा जाएगा। कहा गया कि इन सभी संदिग्धों को हर दिन थाने पर हाजिरी लगानी होगी। नगर थाना से 110 संदिग्धों के नाम गुंडा प्रस्ताव के लिए भेजा गया है। एसएसपी के आदेश के बाद इन सभी आरोपितों के घर लाल चिट्ठी भी पहुंचेगी। नगर थानेदार ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को सक्रिय अपराधियों, शराब धंधेबाजों व चार्जशीटेड आरोपितों के नाम गुंडा प्रस्ताव में भेजा गया है।

इसमें नगर क्षेत्र से लकड़ीढ़ाई के दिलीप चौधरी, अरशद अली, विजय शर्मा, मुरारी कुमार, गोला रोड के जय प्रकाश, बालूघाट के अमित कुमार, निखिल कुमार, गणेश सहनी, अखाड़ाघाट के मनोज सहनी समेत अन्य के नाम शामिल हैं। इसी तरह सदर, अहियापुर, काजीमोहम्मदपुर, बेला, मिठनपुरा, ब्रह्मपुरा व विश्वविद्यालय थानेदार ने भी करीब 200 संदिग्धों के नाम गुंडा प्रस्ताव में भेजे गए हैं। इसके अलावा सीसीए, 107 व अन्य निरोधात्मक कार्रवाई भी संदिग्धों पर की जा रही है।

COMMENTS

%d bloggers like this: