Lok Sabha Election 2019: आचार संहिता लागू होते ही गाजियाबाद में हटाए पोस्टर-बैनर..

असम न्यूज़ :देश में आम चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता लागू हो गई। वहीं आचार संहिता के लागू होते ही गाजियाबाद पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने निगम की टीम के साथ मिलकर पोस्टर और बैनर हटाने का काम शुरू कर दिया। इसके साथ ही सभी क्षेत्रों में थाना पुलिस द्वारा मुनादी कर लोगों को आचार संहिता का पालन करने को लेकर जागरूक किया।

एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि आचार संहिता लागू होते ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने क्षेत्रवासियों को इसके बारे में बताएं। लोगों को नियमों के बारे में बताने के साथ ही विभिन्न जगहों पर लगे राजनीतिक पोस्टर-बैनर-होर्डिंग को हटाने का आदेश दिया गया है। यह कार्य रविवार शाम से ही शुरू हो गया है।

एसएसपी के आदेश के साथ ही सभी थाना प्रभारियों ने अपने क्षेत्र में मुनादी कर लोगों को बताया कि वे अपने लाइसेंसी हथियार जमा कर दें। लोगों को चेतावनी जारी कर कहा गया कि हथियार का प्रदर्शन करना, समाज विरोधी विचार देना या राजनीतिक पोस्टर बैनर लगाना अपराध है।

वोट के लिए भी किया जागरूक

एसएचओ सिहानी गेट संजय पांडेय ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के बाद रविवार के दिन ही तमाम बैनर-पोस्टर हटा दिए गए हैं। सभी चौकी प्रभारियों को भी इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। मुनादी कर लोगों से आचार संहिता के पालन की अपील की गई है।




COMMENTS

%d bloggers like this: