मंगोलपुरी में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, 2 बच्चों की हालत नाजुक

प्रभाकर राना

नई दिल्ली ।। मंगलवार सुबह मंगोलपुरी स्थित वाई ब्लॉक में स्कूली बच्चों से भरी बस पलट गई, जिसकी वजह से बस में सवार बच्चे घायल हो गये। घायल बच्चों का इलाज मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि दो बच्चों को ज्यादा चोट आई है। घटना के वक्त बस में तकरीबन 18 से 20 बच्चे सवार थे। पुलिस ने बस के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है।

     जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह उस वक्त हुआ जब केंद्रीय विद्यालय की बस करीब 20 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। चश्मदीद के मुताबिक बस वाई ब्लॉक के पास पहुंची तो सामने खडे ट्रेफिक पुलिसकर्मियों ने बस को रूकने का इशारा किया। इसपर बस ड्राइवर ने पुलिस से बचने के लिए बस को अचानक मोड़ लिया जिससे ड्राईवर का बस से कंट्रोल नहीं रहा और बस डिवाइडर से टकराते हुए पलट गई। बस पलटने की वजह से बस में सवार स्कूली बच्चे घायल हो गये, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि कई बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनका अभी इलाज चल रहा है।

स्कूल बस ड्राइवर ट्रेफिक नियम नहीं मानते

स्कूल बसों के लिए कई मानक तय किये गये हैं, लेकिन जल्दबाजी की वजह से बस ड्राइवर ट्रेफिक नियमों का पालन नहीं करते, जिसकी वजह से कई बार सड़क हादसे होते हैं। इस मामले में भी यही हुआ। ट्रेफिक पुलिस से बचने के लिए ड्राइवर ने जैसे ही बस को घुमाया वह पलट गई। फिलहाल पुलिस आरोपी बस ड्राइवर को हिरासत में लेकर कार्रवाई कर रही है।

COMMENTS

%d bloggers like this: