मामूली कहासुनी में एक की हत्या,आरोपी को उम्रकैद

प्रतीक चित्र

हरियाणा।। हलालपुर गांव में मामूली कहासुनी के बाद एक व्यक्ति व उसके परिवार पर दूसरे गुट ने हमला कर दिया था। हमले में कई घायल हुए थे, जबकि घायल सतवंत उर्फ सतेवान की मौत हो गई थी। इस मामले में अब अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनीता ग्रोवर की कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपी विजयपाल को हत्या का दोषी करार दिया है।

कोर्ट ने दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। हलालपुर के सुनील ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह और उसका भाई सुरेंद्र 29 नंवबर 2011 को भाई सुरेश के घर पर बैठे थे। सतवंत उर्फ सतेवान सहित अन्य भी मौजूद थे। 30 नवंबर 2011 को भांत में जाना था, उसी को लेकर बातचीत कर रहे थे। अरोपी विजयपाल अपने परिजनों के साथ हथियारों के साथ लैस होकर आया था। आरोपियों ने फायरिंग की थी। जिसमें सुरेंद्र , सतवंत, सोमवीर घायल हुए थे।

सतवंत की इसके बाद मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में हत्या प्रयास की धारा के साथ हत्या की धारा भी अंकित की थी। मामले में कई आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, लेकिन आरोपी विजयपाल पुलिस के हाथ कई साल नहीं आया। आरोपी विजयपाल को जेएमआईसी न्यायाधीश राजेश कुमार की कोर्ट ने 17 मार्च 2012 को पीओ घोषित कर दिया था। आरोपी को पुलिस ने तीन जून 2015 को गिरफ्तार किया था। मामले में अब कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपी विजयपाल को दोषी करार देकर उम्रकैद की सजा सुनाई है।

COMMENTS

%d bloggers like this: