सांसद की पत्नी ने विद्यालय का किया निरीक्षण

करनाल।। सांसद अश्विनी चोपड़ा की पत्नी किरण चोपड़ा ने सोमवार को नबीपुर गांव की राजकीय प्राथमिक पाठशाला का निरीक्षण किया। पाठशाला की सुंदरता, अनुशासन व शिक्षण गतिविधियों को देख वह बहुत प्रभावित हुई और उन्होंने ग्रामीणों के सामने विद्यालय प्रबंधन की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने विद्यालय के मुखिया मास्टर दलीप सिंह को विद्यालय की जरूरतों को पूरा करने के लिए सांसद निधि से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। विद्यालय में पहुंचने पर गांव की सरपंच रीना देवी, मास्टर दलीप सिंह व ग्रामीणों ने किरण चोपड़ा का स्वागत किया।

किरण चोपड़ा ने विद्यालय में एक-एक गतिविधि की बारीकी से जांच की। उन्होंने बच्चों का बौद्धिक विकास भी जांचा। विद्यालय में लाइब्रेरी कक्ष का उद्घाटन किया। बच्चों ने शिक्षा जागरूकता से संबंधित नारे लिखे रंगीन पोस्टर प्रदर्शित किए। सामाजिक जागरूकता संबंधी नारे लगाए। उसके उपरांत विद्यालय प्रांगण में पौधा रोपित किया। चोपड़ा ने ग्रामीणों व विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय के बच्चे हर साल पौधे रोपित करके उनकी देखभाल करें और पौधों से दोस्ती बनाएं।

विद्यालय की सुंदरता व प्रबंधन की प्रशंसा

किरण चोपड़ा ने विद्यालय का निरीक्षण करने उपरांत कहा कि इस विद्यालय में अनुशासन की झलक देखते ही बनती है। व्यवस्थित ढंग से स्कूल का संचालन किया जा रहा है। बच्चों के बुद्धि परीक्षण पर उन्होंने कहा कि यह शिक्षकों की मेहनत का फल है। सभी शिक्षकों को अपनी जि मेदारी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा व मेहनत से निभानी चाहिए। इस विद्यालय की सुंदरता की झलक आगंतुकों को आकर्षित करती है। बेहतर शिक्षण कार्य के लिए विद्यालय में जो भी जरूरत होगी वह पूरी करवाई जाएंगी।

 

COMMENTS

%d bloggers like this: