नगर निगम संघ के कर्मचारियों ने प्रदेश भर में थाली बजा कर सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

कर्मचारियों ने भुख हडताल भी की शुरु....।

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार) नगर पालिक कर्मचारी संघ ने हरियाणा प्रदेश में थाली बजाकर प्रदर्शन किया। हिसार में नगर निगम के कर्मचारी ने निगम कार्यलय से लेकर तेलियान पुल तक थाली बजा कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन। आज नगर निगम के कर्मचारी ने अपनी मागों को लेकर भूख हडताल भी शुरु कर दी है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि उनकी मांगे नही मानी तो 22 मई देश के 742 जिलों में मुख्य मंत्रियो तथा देश के प्रधान मत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।  उल्लेखनीय है कर्मचारी मागों को लेकर अनिश्चित कालोनी धरने पर बैठे हुए है और सरकार से बातचीत में अभी हल नही निकला है।
नगर निगम के प्रधान परवीन कुमार ने कहा कि आज हमारी हड़ताल की तेरहवा दिन है लेकिन सरकार अभी तक हमरी मांगो को पूरा नहीं कर रही है। हम सभी कर्मचारियों ने आज सड़को पर है। हमने हिसार के विधायक कमल गुप्ता को कविता जैन का पुतला फुक चुके है लेकिन अभी तक हमारी कोई भी मांग नहीं मानी है और हम आज हिसार में  निगम कार्यलय से लेकर तेलियान पुल तक थाली बजा कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शनकर रहे है। अगर सरकार फिर भी नहीं जागती है और हमारी मानगो को पूरा नहीं करती है तो हम आने वाले दिनों में आंदोलन और भी तेज कर देंगे।
नगर पालिक कर्मचारी संघ केरास्टीय उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया  कि आज निगम कर्मचरियों ने हरियाणा प्रदेश में थाली बजा सरकार के प्रति रोष प्रदर्शन किया है हिसार निगम कार्यालय से लेकर तेलियान पुत तक थाली बजा कर रोष प्रदर्शन किया है और धरने का 13 वा दिन हो गया है। उन्हंोने बताया कि मांगो को लेकर हिसार के विधायक प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके है परंतु सरकार ने उनकी कोई मांगे नही मानी है।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने आज भूख हडताल भी शुरु कर दी है ये भुख हडताल लगातार जारी रहेगी, उनकी मांग है कि ठेका परम्परा को बंद किया जाए, साठ कर्मचारी हटाए है उन्हें नौकरी पर रखा जाए, समान वेतन देनेए नौकरी की सुरक्षा और ठेका कर्मियों को पक्का करनेए ईपीएफ ध् ईएसआई  की कटौती की गई राशि को कर्मचारियों के खातों में डालने आदि प्रमुख मांगों का समाधान किया जाना चाहिए।  इसके अलावा अन्य मागों को पूरा किया जान चाहिए। उन्होंने बताया कि वे हरियाणा की मत्रियों का भी पुतला पुतला फूंक चुके है पर सरकार ने उनकी कोई सुनवाई नही की है।
नगर पालिक कर्मचारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेश कुमार ने कहा कि  धरना लगातार जारी है सरकार ने उनकी किसी भी मांग को पूरा नही किया है। उन्होंने  कहा कि 22 मई को देश 742 जिला स्तर पर मुख्य मत्रियों तथा देश के प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन दिए जाएगे।

COMMENTS

%d bloggers like this: