WhatsApp पर आए इन 10 Messages पर कभी ना करें क्लिक, पढ़िए पूरी खबर…

वॉट्सऐप पर लोगों को कई ऐसे मैसेज आ रहे हैं, जिससे यूज़र्स की निजी जानकारी के साथ बैंकिग डिटेल भी मांगी जा रही है.

असल न्यूज : वॉट्सऐप स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए तो सबसे पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है ही, मगर अब ये घोटालेबाजों के लिए भी नया टूल बन गया है. वॉट्सऐप बहुत तेज़ी से फेक मैसेज, फिशिंग अटैक और स्पैम मैसेज का ज़रिया बनता जा रहा है. वॉट्सऐप पर लोगों को कई ऐसे मैसेज आ रहे हैं जिससे यूज़र्स की निजी जानकारी के साथ बैंकिग डिटेल भी मांगी जा रही है. आगे जानें कौन से वह 10 WhatsApp messages जिनपर आप भूलकर भी क्लिक न करें…

Adidas free Shoes

वॉट्सऐप पर फ्री एडिडास शूज़ जीतने का एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है. इसमें यूज़र्स को एक लिंक पर क्लिक करके Adidas के एक ऐसे कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने को कहा जा रहा है, जिसमें कंपनी के 3,000 फ्री शूज़ बांटने की बात कही गई है. मैसेज में दावा किया जा रहा है का ये कॉन्टेस्ट Adidas अपनी 93वीं सालगिराह पर दे रही है.

एडिडास की तरह वॉट्सऐप पर फैशन ब्रांड Zara के फ्री वाउचर का स्पैम मैसेज तेजी से फैल रहा है. मैसेज में यूज़र्स से उनकी पर्सनल डीटेल और कॉन्टैक्ट मांगा जा रहा है.

Pizza Hut free large pizza

पिज़्ज़ा हट के नाम से एक ऐसा स्पैम मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें यूज़र्स को फ्री में लार्ज pizza देने का दावा किया जा रहा है.

WhatsApp subscription for premium messages: जान लें कि WhatsApp फ्री मैसेंजिग सर्विस ऐप है. इसके लिए कंपनी कोई पैसा नहीं लेती है. मगर आजकल WhatsApp पर प्रीमियम सब्सक्रिपशन के लिए फेक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें यूज़र्स से पैसे मांग कर पर्सनल डीटेल हैक किया जा रहा है.

Free beer from Heineken: एडिडास की तरह बियर के पॉपुलर ब्रांड के नाम से स्पैम मैसेज भेजे जा रहे हैं, जिसमें फ्री बियर पाने के लिए यूज़र्स से एक फेक link पर क्लिक करने को कहा जा रहा है.

Martinelli video will crash your phone: मैसेज में कहा जा रहा है कि, मार्टिनिली का वीडियो खोलने पर आपका फोन हैक हो जाएगा’. अगर आपको भी ऐसा मैसेज आया है तो उसे फौरन Delete कर दें, क्योंकि ये सिर्फ एक स्पैम है.

Change WhatsApp colour message:  वॉट्सऐप का कलर बदलने के लिए एक फेक फिशिंग मैसेज भेजा जा रहा है. बता दें कि WhatsApp के ऑफिशियल ऐप में कलर बदलने के लिए कोई ऑप्शन नहीं है.

Amazon Big Billion sale offer: फेस्टिव सीज़न सेल का फायदा उठाते हुए कई घोटालेबाज़ Amazon पर ऑफर्स का फेक मैसेज भेज रहे हैं.

Download Image:  अंजान सोर्स से भेजी गई फोटो, GIF या मल्टीमिडिया को डाउनलोड ना करें. इससे आपका डेटा चोरी किया जा सकता है.

Flipkart Christmas Sale: इसमें यूज़र्स से फेक फ्लिपकार्ट क्रिस्टमस कार्निवल सेल में भाग लेने के लिए फॉर्म भरने के लिए कहा जा रहा है, जिसके बाद पर्सनल डीटेल हैक कर ली जा रही हैं.

COMMENTS

%d bloggers like this: