सोशल साइटों पर लड़की बनकर करता था ठगी, 10 हजार लड़कियों के फोटो मिले!

दिल्ली||सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटें फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर बहुत लोकप्रिय हो गई हैं लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आपकी सुंदर दिख रही प्रोफाइल फोटो का कोई गलत इस्तेमाल भी कर सकता है? राजधानी दिल्ली में पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो लड़कियों के फोटो इस्तेमाल करके, फर्जी एकाउंट बनाकर और लोगों को झांसा देकर पैसा वसूली कर रहा था.

साउथ-ईस्ट दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने आकाश नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. वह फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर मौजूद सुंदर लड़कियों की फोटो को डाउनलोड करता था, बाद में डाउनलोड की गई लड़कियों की फोटो से एक नया फेसबुक, इंस्टाग्राम एकाउंट बनाकर लड़कों से चैट किया करता था. आकाश खूबसूरत लड़कियों की फोटो का सहारा लेकर लड़कों को ब्लैकमेल करता था. वह उन्हें जाल में फंसाकर पैसा भी वसूला करता था.

दरअसल दिल्ली के लाजपत नगर पुलिस स्टेशन में एक लड़की ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि कोई शख्स उसकी फेसबुक प्रोफाइल फोटो का गलत इस्तेमाल कर रहा है. पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि किसी ने उसकी फोटो का इस्तेमाल करके एक अलग फेसबुक एकाउंट बनाया है. इस फेक एकाउंट से वह शख्स लड़कों से बात भी कर रहा है.

दिल्ली पुलिस ने पीड़ित लड़की की शिकायत पर जांच शुरू की और आकाश को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आकाश के पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. हैरानी की बात है कि इस शख्स के मोबाइल फोन पर दिल्ली पुलिस को 10 हजार लड़कियों की फोटो मिली हैं. इतना ही नहीं उसकी एक फेक प्रोफाइल पर उसके 10 लाख फ़ॉलोअर्स हैं.

आकाश सोशल नेटवर्किंग साइटों पर फेक एकाउंट बनाता था और लड़कों के साथ ठगी करता था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आकाश फेक प्रोफाइल बनाकर लड़कों से अश्लील बातें किया करता था. पुलिस के मुताबिक आकाश ने मुंबई के एक बिजनेसमैन को इसी तरह एक फेक एकाउंट से जोड़ा और लड़की बनकर उससे बातें करते-करते उससे 70 हजार रुपये वसूल लिए.

आकाश इतना शातिर है कि वह लड़कों से पैसे अपने एकाउंट में नही मंगवाता था बल्कि Paytm जैसे ई-वॉलेट के पैसे लेता था.अब दिल्ली पुलिस आकाश से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आकाश अभी तक कितने लड़कों को चूना लगा चुका है.

COMMENTS

%d bloggers like this: