गणतंत्र दिवस के दिन तिरंगा यात्रा पर बरसाए गए पत्थर, पूरे इलाके में लगा कर्फ्यू

तिरंगा यात्रा के दौरान हुई एक झड़प...........

उत्तर प्रदेश। 26 जनवरी के दिन पूरे देश में गणतंत्र दिवस बेहद गर्व के साथ मनाया गया। इस दिन जहां दिल्ली के राजपथ पर पूरी दुनिया ने भारत की ताकत देखी वहीं योगी के राज्य उत्तर प्रदेश से बेहद चिंता जनक और निराश कर देने वाली खबर आई। दरअसल उत्तर प्रदेश के कासगंज में शुक्रवार को निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के दौरान हुई एक झड़प ने हिंसक रुप ले लिया। पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में एक युवक की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गए हैं। पूरे कासगंज में कर्फ्यू लगा दिया गया है और दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ युवक कासगंज में मोटरसाइकिल पर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। ये यात्रा जब बड्डू नगर  इलाके से गुजर रही थी तो किसी बात को लेकर इनकी मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से बहस हो गयी और देखते ही देखते हिंसा में तब्दील हो गयी।
कुछ ही देर बाद कासगंज के सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहां मौजूद अलीगढ़ के पुलिस उपमहानिरीक्षक संजीव कुमार ने पत्रकारों को बताया, “सुबह प्रभात फेरी निकल रही थी, उस पर कुछ लोगों ने पथराव किया, उसी के बाद हिंसा भड़की।” घटना के बाद कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया और नारेबाज़ी की। उसके बाद शहर में कई और जगहों पर भी पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं हुईं।

COMMENTS

%d bloggers like this: