‘पद्मावत’ हुई ऑनलाइन लीक, इन वेबसाइटों से कर सकते हैं डाउनलोड 

बॉलीवुड डेस्क। राजपूत समाज का तीखा विरोध झेलने के बाद आखिरकार ‘पद्मावत’ रिलीज हो चुकी है। फ़िल्म ने पहले हफ्ते ही धमाकेदार कमाई की है और लोगों की खूब वाह-वाही भी लूट रही है। जिसका सीदा मतलब है कि ये फ़िल्म लोगों को पसंद आ रही। शायद इसी का नतीजा है कि इस फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड 200 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस कर लिया है। हालांकि इन सब से हटकर फ़िल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल फ़िल्म रिलीज होने के दूसरे ही दिन ये फ़िल्म कई वेबसाइट्स पर अपलोड कर दी गयी है। ये फ़िल्म 164 मिनट्स की है। इस फ़िल्म को कई लोग डाउनलोड भी कर चुके है।
इस फिल्म को भारत में कई वेबसाइट से डाउनलोड किया जा रहा है। इसमें rdxhd, moviespur, bigdaddymovies, aeonsource समेत कई दूसरी वेबसाइट शामिल हैं। इनपर ये मूवी फ्री डाउनलोड हो रही है। यानी इसके लिए कोई पेमेंट नहीं करना है, सिर्फ डाउनलोडिंग के लिए डाटा खर्च करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, मूवी को ऑनलाइन भी देखा जा सकता है।
हालांकि इस तरह से मूवी अपलोड और डाउनलोड करना दोनों है पायरेसी लॉ के तहत गैरकानूनी है। ऐसे में अगर आप इस फ़िल्म को डाउनलोड करते है तो आप भी मुसीबत में फस सकते हैं।
पायरेसी लॉ की तहत अगर कोई ऑनलाइन ऐसी मूवी देखता है जो पायरेसी कंटेंट में आती है। तब उसे इसके लॉ के तहत 3 साल तक की सजा भी हो सकती है। ठीक इस तरह यदि कोई मूवी डाउनलोड करता है तब उसके लिए भी सजा का प्रावधान है। ऐसे में पायरेसी को बढ़ावा देने से बचना चाहिए।
हालांकि ऐसा पहली बार नही है कि कोई मूवी इस तरह ऑनलाइन अवेलेबल है। इससे पहले भी कई फिल्में रिलीज होते ही ऑनलाइन मिलने लगती है। बल्कि कुछ फिल्मों के साथ तो ऐसा भी हुआ है कि रिलीज से पहले है उनकी पायरेसी हो गयी और उन्हें वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया।

COMMENTS

%d bloggers like this: