हरियाणा सरकार के खिलाफ सिख समुदाय के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन

हरियाणा।।(सुरिन्दर वधावन ) गुहला चीका सिख अमृतधारी औरतों के साथ हिसार में शरारती तत्वों द्वारा किए गलत व्यवहार व उनकी दस्तार की बेअदबी को लेकर दूसरे दिन भी  हरियाणा सरकार के खिलाफ सिख समुदाय के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की और शहर भर में जुलूस निकाला भाजपा सरकार को कोसा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के जिला प्रधान व् सिख समाज के नेता खजान  सिंह कर रहे थे।
बाद में सैकड़ों सिख समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम SDM को ज्ञापन भी सौंपा।जिला अध्यक्ष खजान सिंह व् सिख नेता अजीत सिंह  ने कहा कि 16 अगस्त को हिसार के सेक्टर 16- 17 में सिख समाज के तीन ,परिवार बच्चों सहित एक होटल में खाना खाने गए थे जैसे ही सिख समाज के लोग अपने परिवार के सदस्य के साथ ग्राउंड फ्लोर पहुंचे तो दूसरी लिफ्ट में कुछ नौजवान युवक भी आ गए।
युवाओं ने सिख अमृतधारी  महिलाओं के साथ गलत व्यवहार करना शुरू कर दिया लेकिन जब परिवार के सदस्यों ने उनका विरोध किया तो गर्भवती महिला के पेट पर हमला कर दिया इतना ही नहीं युवाओं ने एक बुजुर्ग को भी नहीं बख्शा उसे भी पीट दिया। सिख समाज के लोगों ने मैं इस घटना को लेकर पूरा रोष है। खजान सिंह ने बताया कि पहले भी 1 जून 2015 को पंजाब के कोर्ट को पूरा सहित कई इलाकों में गुरु ग्रंथ साहब की बेकद्री की गई थी और उस पर कार्रवाई करने की मांग करने वालों पर गोली चलाई गई लेकिन आज तक किसी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसका कारण लोगों ने सिखों के प्रति हमले करने को लेकर हौसले बुलंद हैं।  उन्होंने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की जाती है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

COMMENTS

%d bloggers like this: