महिलाओं के इंसाफ के लिए गुलाबी गैंग ने किया एसपी ऑफिस का घेराव

उत्तर प्रदेश।।(मो.मोईन) देश में महिलाओं के सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाकर महिलाओं को सुरक्षा देने की चाहे जितनी पहल क्यों ना की गई हो लेकिन महिलाओ को थाने से इंसाफ नहीं मिल रहा हैं। गुलाबी गैंग की पीड़ित महिलाओ को इंसाफ दिलाने के लिए हाथो में लाठी डंडे लेकर एसपी ऑफिस का घेराव कर इंसाफ की गुहार लगा रही है।

यह मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का है जहाँ दबंगो द्वारा महिला को बेरहमी से पीटा गया लेकिन पुलिस ने घायल महिला का मुकदमा नहीं दर्ज किया, वही दूसरी महिला को ससुरालीजनों ने पत्नी के ऊपर शक कर उसे कमरे में हफ्तों बंद कर भूखे प्यासे रखकर तेजाब डालने का आरोप लगा एसपी ऑफिस का घेराव कर लोकतान्त्रिक गुलाबी गैंग की सैकड़ो महिलाओ ने हंगमा काट इंसाफ की गुहार लगाई।

आज दोनों महिलाये गुलाबी गैंग की सैकड़ों महिलाओं के साथ लाठी डंडे लेकर एसपी ऑफिस का घेराव कर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और महिलाओं के साथ अपराध में हो रही बढ़ोतरी व पुलिस के कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने के बजाय उन्हें संरक्षण देने का काम कर रही है।

अगर पीड़ित महिलाओं को न्याय नहीं मिलता है तो हमारा आंदोलन और भी उग्र होगा , वहीं इस मामले में गुलाबी गैंग की कमांडर हेमलता पटेल ने बताया कि एक महिला मेरे पास आई थी जिसके ससुराल वाले उसे घर से बाहर निकाल दिए हैं और उसका ढाई साल का बच्चा भी उससे छीन लिए हैं।

जब वह थाने गयी तो उसकी थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई , अगर महिला को इस मामले में न्याय न मिला तो हम लोग अपना आंदोलन ओर भी उग्र करेंगे , वहीँ इस मामले में एसपी ने बताया की दोनों थाना अध्यक्षों को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही का निर्देश दिया गया है।

COMMENTS

%d bloggers like this: