बारात आने से पहले प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी

प्रतीक चित्र

उत्तर प्रदेश|| फतेहपुर जनपद के हुसेनगंज क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका ने अपनी बारात आने के कुछ घंटे पहले अपने प्रेमी संग फांसी लगाकर जान दे दी. दोनों के शव गांव के बाहर जंगल में पेड़ से लटके मिले. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. प्रेमिका की शनिवार को मध्य प्रदेश से बारात आनी थी.

जानकारी के मुताबिक हुसेनगंज थाना क्षेत्र के अचाकापुर गांव निवासी महेशबाबू लोधी की पुत्री कंचन (दोनों बदले हुए नाम) का काफी दिनों से गांव के ही अपने ही जाति के युवक धर्मेन्द्र उर्फ महेन्द्र पुत्र सुरेन्द्र लोधी से प्रेम प्रसंग था. बताते हैं कि दोनों के सम्बन्धों की भनक परिजनों को लगने पर लड़के वालों ने लड़की से रिश्ते के लिए हां कर दी, लेकिन लड़की के परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया.

इसके बावजूद प्रेमी युगल एक दूसरे से मिलते रहे. इस बीच लड़की के परिजनों ने कंचन की शादी मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के वनगांव के युवक से तय कर दी. शनिवार 23 जून को गांव में बारात आनी थी. घर में बारात के स्वागत की तैयारियां चल रही थीं. इस बीच शुक्रवार देर रात युवती मौका पाकर घर से निकल गई. शनिवार सुबह शौच को निकले ग्रामीणों ने कंचन और महेन्द्र का शव गांव के बाहर जंगल में एक पेड़ से लगे दो फांसी के फंदों पर लटका देखा. जिसकी खबर फैलते ही मौके पर भीड़ जुट गई.

उधर सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. एसओ विपिन कुमार सिंह ने बताया कि जांच में स्पष्ट हुआ है कि युगल में करीब तीन वर्षों से प्रेम-प्रसंग था, लेकिन लड़की के घर वालों के शादी से इन्कार कर देने पर युगल ने जान दे दी. शादी वाले घर में खुशियों के बदले मातम पसर गया.

COMMENTS

%d bloggers like this: