दमन-दीव के बीच लांच हुई हवाई उड़ान,पीएम मोदी ने कई योजनाओं को दिखाई हरी झंडी!

जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

असल न्यूज़-  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दो राज्यों गुजरात, तमिलनाडु और दो केंद्र शासित प्रदेशों दमन-दीव और पुडुचेरी का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री आज दमन पहुंचेंगे. वे वहां विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र सौंपेंगे. वे एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे.

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की गई होंगी। उन्होंने कहा दमन को लघु भारत बताया।

उन्होंने कहा कि दमन में स्वच्छता अभियान की अलग ही छटा देखने को मिल रही है। यहां की स्वच्छता देख लोगों का आकर्षण बढ़ेगा जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि दीव को भी अहमदाबाद से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि दमन खुले में शौच से मुक्त हो चुका है। यह मातृ सम्मान की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि शौचालय हमारा इज्जत घर है।

पीएम ने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा, ओडिशा-अमदाबाद और दीव के बीच उड़ान का उद्धाटन किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और महिलाओं को ई-रिक्शा व स्कूटी वितरित किया। दमन में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी जयलिलता की 70वीं जयंती में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री ऑरोविले का भी दौरा करेंगे. ऑरोविले के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर वे स्मारक-डाक टिकट जारी करेंगे. इस अवसर पर वे संबोधन भी करेंगे.

COMMENTS

%d bloggers like this: