रेलवे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ,ई-टिकटिंग का अवैध धंधा करने वाले गिरफ्तार।

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार )हिसार मे रेलवे सुरक्षा बल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। आज हिसार में रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने रेल टिकट हिसार से तत्काल ई-टिकटिंग का अवैध कारोबर में  दो लोगों  को नितिन व गौतम को गिरफ्तार किया है। रेलवे सुरक्षा बल हिसार के थाना प्रभारी निरीक्षक विकास कुमार अपने स्टाफ के साथ रेलवे आरक्षण केन्द्र हिसार की चैकिग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि हरिश लॉज रेल टिकट हिसार से तत्काल ई-टिकटिंग का अवैध कारोबर किया जा रहा है कि सूचना पर हरिश लॉज रेल टिकट हिसार की गुप्त निगरानी करने के दौरान एक व्यक्ति दुकान के अन्दर से बाहर आकर अपने टिकट को देख रहा था।
तत्काल टिकट के बारे में पूछताछ करने पर उसने दुकान के अन्दर बैठे हुए व्यक्ति से उक्त तत्काल ई-टिकट हिसार से गौरखपुर गाडी संख्या 12556 गौरखधाम एक्  की दिनांक 08.05.2018 की थ्री-टायर एसी की कन्फ र्म टिकट 4200 रूपये में खरीदी है। बाद दुकान के अन्दर जाकर चैक करने पर एक व्यक्ति काउन्टर के पास खडा होकर अपनी टिकट देख रहा था से टिकट लेकर पूछताछ करने पर तत्काल ई-टिकट हिसार से गौरखपुर गाडी संख्या 12556 गौरखधाम एक्स. दिनांक 08.05.2018 की कन्फर्म टिकट 2100 रूपये में दुकान में बैठे हुए।
व्यक्ति से खरीदना बताया के आधार पर तत्काल ई-टिकटिंग बनाने वाले व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम नितिन पुत्र श्री धर्मपाल ने एक तत्काल टिकट स्वंम की आईडी पर 02 यात्रियों की एसी थ्री-टायर की पीएनआर न. 2826711048 हिसार से गौरखपुर 3270 रूपये कीमत की 4200 रूपयें तथा दूसरी टिकट गौतम पुत्र  आईडी पर 01 यात्री की एसी थ्री-टायर की पीएनआर न. 2345954084 हिसार से गौरखपुर कोणार्क कम्प्यूटर हिसार से 1800 रूपये में बनवाकर 2100 रूपये में बेचना था।
दोनो तत्काल ई-टिकट पर 930 व 300 रूपये दलाली कर बैचने का अपराध स्वेच्छा से स्वीकार किया जाने पर उक्त दोनो आरोपियों द्वारा तत्काल ई-टिकटिंग बनाकर अवैधरूप से रेल टिकट की दलाली करने के अपराध में गिरफ्तार कर हरिश लॉज रेल टिकट हिसार से कम्प्यूटर, प्रिन्टर, की-बोर्ड, माउस, सीपीयू एवं कोणार्क कम्प्यूटर हिसार से एक लैपटॉप मय प्रिन्टर को जब्त कर रेलवे सुरक्षा बल थाना हिसार पर रेल अधिनियम के अन्र्तगत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे की जांच निरीक्षक रेसुब हिसार द्वारा जारी है।
रेलवे सुरक्षा बल के थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने रेल टिकट हिसार से तत्काल ई-टिकटिंग का अवैध कारोबर में  दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें नितिन व गौतम शामिल है। उन्होंने बताया कि एक लाज से लॉज रेल टिकट हिसार से कम्प्यूटर, प्रिन्टर, की-बोर्ड, माउस, सीपीयू एवं कोणार्क कम्प्यूटर हिसार से एक लैपटॉप मय प्रिन्टर को जब्त कर रेलवे सुरक्षा बल थाना हिसार पर रेल अधिनियम के अन्र्तगत मुकदमा दर्ज किया गया है।

COMMENTS

%d bloggers like this: