बलात्कार का आरोपी पादरी, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली से गिरफ्तार

प्रतीक चित्र

दिल्ली।। पंजाब पुलिस ने जिरकपुर में एक महिला से दुष्कर्म की शिकायत के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से आरोपी पादरी को गिरफ्तार कर लिया है। जिरकपुर के एसएचओ पवन कुमार ने कहा कि पादरी बजिंदर सिंह को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया है जहां से वह लंदन जाने भागने की फिराक में था। लंदन में 21 जुलाई को उसका एक कार्यक्रम है। बजिंदर पंजाब के जालंधर जिले के एक चर्च का पादरी हैं। वह डॉक्टर के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय है।

चंडीगढ़ के पास जिरकपुर कस्बे की महिला ने इस साल मई में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि बजिंदर ने उसका यौन उत्पीड़न किया और इसका वीडियो भी बना लिया। महिला ने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उसे धमकी दी थी कि यदि वह उसकी मांगें नहीं मानती है तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर देगा।

एसएचओ ने बताया कि हमें इस साल मई में महिला से दुष्कर्म की शिकायत मिली थी। तब से आरोपी पुलिस के रडार पर था। हमें उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस मिला था। जब वह इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहा था तब हमने उसे पकड़ लिया।

एसएचओ ने कहा कि इस मामले में तीन से चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

पुलिस ने बजिंदर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इनमें आईपीसी के तहत दुष्कर्म (376), धोखाधड़ी (42०), महिला को अपमानित करना (354), अश्लीलता (294), नुकसान पहुंचाना (323) और आपराधिक धमकी देना (5०6) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 67 (यौन सामग्री संचारित करना) शामिल है।

COMMENTS

%d bloggers like this: