SC में मंजूर अब दिल्‍ली-NCR की गाड़ियों पर लगेंगे स्‍टीकर

असल न्यूज़ (नीती सेन) दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के अहम सुझाव को अपनी मंजूरी दे दी है। केंद्र सरकार की इस योजना को मंजूरी मिलने के बाद अब दिल्‍ली-NCR की गाड़ियों पर अलग-अलग स्टीकर लगाए जाएंगे। योजना के तहत 15 सितंबर से पहले दिल्ली-एनसीआर की गाड़ियों पर होलोग्राम स्टीकर लगाए जाएंगे।

वायु प्रदूषण रोकने के लिए यह है केंद्र सरकार की योजना

केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के मकसद से ब्लू स्टीकर पेट्रोल और सीएनजी गाड़ियों के लिए, जबकि नारंगी स्टीकर डीजल गाड़ियों में लगाने की योजना बनाई है। ऐसा ऐसी गाड़ियों की पहचान के लिए किया गया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की इसी योजना पर अपनी मुहर लगाई है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। पिछली सुनवाई में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि BS-3,4,6 गाड़ियों के लिए अलग अलग रंग के नंबर प्लेट की योजना पर विचार कर रही है।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें

COMMENTS

%d bloggers like this: