आप Loan–Apply करना चाहते हैं तो, This is the best way !

 

 

असल न्यूज़: यदि आप किसी काम को करना चाहते हैं और आपको पैसो की काफी जरुरत है और आप लोन लेना चाहते हैं यदि आपको यह समझ में नहीं आता कि आपको किस तरह से लोन लेना है तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको लोन लेने के कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं. जिससे आप बहुत ही आसानी से लोन ले सकते हैं

(1) लोन टाप अप लें :
अगर आपने होम लोन लिया है तो आप टाप-अप के रूप में लोन ले सकतें हैं. इस उपाय से आपको अधिकतम पचास लाख रुपये तक के लोन मिल सकते हैं. यह भी आपको तीन दिन के अंदर मिल सकता है. हालांकि इसे लेने के लिए कई नियम और शर्तें हैं. इसपर ब्याज नौ से तेरह फीसदी की दर से चुकाना होता है.

(2) लोन कंपनी या संस्था से :
कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को एडवांस सैलरी या फेस्टिवल अडवांस लोन के नाम पर लोन देतीं हैं. यह लोन आपको तीन दिन के भीतर मिल सकता है. जिसे आप तीन से लेकर चौबीस महीने के अंदर चुका सकते हैं. इस राशि पर आपको पांच-आठ प्रतिशत की दर से ब्याज चुकाना पड़ सकता है.

(3) लोन गोल्ड या गोल्ड जूलरी के बदले :
गोल्ड या गोल्ड जूलरी को गिरवी रखकर भी आप दस हजार से लेकर पचीस लाख तक का लोन ले सकते हैं. हालांकि इसमें लोन चुकाने की समयसीमा काफी कम होती है. इसके लिए ब्याज दर दस से लेकर छब्बीस फीसदी तक होती है. यह लोन आपको बैंक के अलावा कई निजी फाइनैंस कंपनिया भी देतीं हैं. गोल्ड लोन आपको एक दिन के अंदर आसानी से मिल सकता है.
(4) पर्सनल लोन भी है एक आप्शन :
पर्सनल लोन पूरी तरह से कस्टमर और बैंक के रिश्ते पर निर्भर करता है. यह आपको तीस मिनट से तीन दिन के अंदर मिल सकता है. पर्सनल लोन में ब्याज दर काफी ज्यादा होती है. आपको तेहर से चौबीस फीसदी तक की दर से ब्याज देना होता है.

(5) शेयर और म्यूचुअल फंड के बदले लोन :
अगर आपने शेयर, म्यूचुअल फंड और इंश्योरेंस आदि में इन्वेस्ट किया हुआ है तो बैंक आपको इसके बदले भी लोन दे सकती हैं. जिसमें नौ से पंद्रह फीसदी तक की दर से आपको ब्याज चुकाना होता है.

(6) लोन प्रापर्टी के नाम पर :
अगर आपके नाम से कोई प्रापर्टी है तो आप उसे गिरवी रख कर पांच लाख से दस करोड़ तक की राशि का लोन ले सकते हैं. यह लोन आपको तीन से लेकर बीस दिन तक में मिल सकता है. इसमें ब्याज दर 9.5 फीसदी से लेकर तेरह फीसदी तक होती है. लोन चुकाने की सीमा दो साल से लेकर पंद्रह साल तक होती है. यह है आपके लिए एक अच्छा तरीका इस खास मौके का आप जल्द से जल्द फायदा उठाएं और लोन पाएं ।

COMMENTS

%d bloggers like this: