सामाजिक संगठन तथा राजनीतिक दल भी इस मुद्दे पर सरकार के विरोध में सड़कों पर उतर

​हरियाणा।।(सुरिन्दर वधावन )​चीका नगरपालिका सचिव अशोक कुमार व उसके साथियों द्वारा जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ वेदपाल से कि गई मारपीट व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा एसडीओ का पक्ष सुने बिना सस्पेंड करने का मुद्दा जहाँ सरकार के गले की फांस बना हुआ है वहीं सामाजिक संगठन तथा राजनीतिक दल भी इस मुद्दे पर सरकार के विरोध में सड़कों पर उतर चुके हैं।
आज युवा कांग्रेस के सैकडों कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार की इन्ही गलत नीतियों  व तानाशाही के विरोध में जिला प्रधान परवीन नैन व पूर्व युवा हल्का अध्यक्ष दलबीर सीड़ा के नेतृत्व में  बैठक का आयोजन करके शहर में जोरदार प्रदर्शन किया तथा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व स्थानिय विधायक कुलवन्त बाज़ीगर का पुतला फूंका।
पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व युवा हल्का अध्यक्ष दलबीर सीड़ा ने कहा कि एसडीओ वेदपाल के मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का व्यवहार की भी सूरत में सही नही ठहराया जा सकता, ऐसा प्रतीत होता है कि विज साहब  अधिकारियों को प्रताड़ित करके अपने मुख्यमंत्री न बनने की खीझ निकाल रहे हैं। इससे पहले भी विज का एसपी संगीत कालिया से विवाद हो चुका है।  सीड़ा ने कहा कि नगरपालिका सचिव अशोक कुमार का जो आडियो वायरल हुआ है।
उसमें वो एसडीओ को धमकाते हुए कहा रहा है कि उन्हें विधायक ने टाइट कर दिया है कि पुब्लिक हेल्थ की बिल्डिंग गिरा दो। जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि विधायक कुलवन्त बाज़ीगर के इशारे पर ही सचिव ने एसडीओ को धमकाया तथा मारपीट की, ऐसे में विधायक के खिलाफ भी मुकद्दमा दर्ज करके उनकी कॉल डिटेल की जांच करवाई जाए।  सीड़ा ने कहा कि पुलिस प्रशासन विधायक के दबाव में जांच के नाम पर बेवजह मामले को लटका रहा है, जबकि ऑडियो और वीडियो से आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत मिल चुके हैं, ऐसे में सचिव अशोक कुमार सहित अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
वहीं प्रदर्शनकरियों को सम्बोधित करते हुए युवा जिलाध्यक्ष प्रवीण नैन के कहा कि कुछ समय पहले भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गलत आरोप लगाकर कैथल में एक एएसआई विमल कुमार को निलंबित करवाया था, जिसके विरोध में युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था और सरकार को अपना आदेश वापिस लेना पड़ा था, नैन ने कहा भाजपा सरकार अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए बेकसूर अधिकारियों को प्रताड़ित कर रही है। जिसे किसी भी सूरत में सहन नही किया जाएगा।
उन्होंने कहा जब तक एसडीओ वेदपाल के खिलाफ दिए गए आदेश वापिस नही लिए जाते और एसडीओ पर हमला करने वालों को गिरफ्तार नही किया जाता तब तक यूथ कांग्रेस चैन से नही बैठेगी।  आज के प्रदर्शन में  वरिष्ठ कांग्रेस नेता मिलखी राम अग्रवाल, सुरजीत बेनीवाल, रामफल नौच, गुरनाम पीडल, सुखपाल राणा, जितेंद्र शर्मा, राकेश खानपुर, संदीप भाल, सुभाष सीड़ा, नीलम चौदरी, सोनू सुलतानियाँ, परमजीत मांगट, मेघराज, राज सीड़ा, जयभगवान, मगर सिंह, दरबारा ढंढोता, हरदेव चौहान, रामचंद्र, संदीप, पाल चीका, लीला धीमान, हैपी, काली, रवि कुमार, नायब सिंह, वीरेंद्र, कुलदीप, मखन, पंकज, जंटी, संजय, कर्ण सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

COMMENTS

%d bloggers like this: