स्कूल परिसर में छात्र की मौत CCTV में कैद आरोपी छात्र

मृतक छात्र की फाइल फोटो

दिल्ली|| स्कूल परिसर के अंदर एक छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने 3 नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने स्कूल में लगे CCTV कैद आरोपी छात्र करतूत फुटेज के आधार पर तीनों छात्रों को गिरफ्तार किया है. हालांकि फुटेज में तुषार के साथ मारपीट करते दिख रहे चार छात्रों में से एक छात्र अभी फरार है. पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि चार छात्रा तुषार के साथ मारपीट कर रहे हैं.
DCP अजित सिंघला ने बताया कि पूछताछ में आरोपी छात्रों ने स्वीकार किया कि उनका तुषार के साथ सुबह झगड़ा हुआ था. पुलिस के मुताबिक, छात्रों के बीच दादागिरी को लेकर यह झगड़ा हुआ था. दरअसल आरोपी छात्र पहले किसी और से लड़ रहे थे, तभी 9वीं में पढ़ने वाले 15 वर्षीय तुषार ने बीच में आते हुए उन्हें ललकारा और कहा हिम्मत है तो उससे लड़कर दिखाएं.
इसके बाद हालांकि झगड़ा रुक गया. लेकिन तुषार पीरियड के बीच में जब बाथरूम गया तो पीछे-पीछे आरोपी छात्र भी बाथरूम में पहुंच गए और वहां तुषार के साथ जमकर मारपीट की. स्कूल प्रबंधन के मुताबिक, गुरुवार को दोपहर करीब 11.30 बजे तुषार बाथरूम में बेहोशी की हालत में मिला. उसे उल्टियां भी हुईं.

स्कूल प्रबंधन ने तुषार के घरवालों को सूचित किया और तुषार को बेहोशी ही हालत में पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जीटीबी हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. हालांकि तुषार को जब जीटीबी हॉस्पिटल लेकर पहुंचा गया तो डॉक्टरों ने पहुंचते ही उसे मृत घोषित कर दिया.

लेकिन घरवालों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन ने उन्हें गलत सूचना दी कि तुषार बाथरूम में बेहोशी की हालत में मिला, जबकि तुषार की स्कूल के अंदर ही मौत हो चुकी थी. तुषार की मां का कहना है कि उनके बेटे की हत्या की गई है. तुषार की मां ने कहा कि हमें इंसाफ चाहिए.

पुलिस के मुताबिक, मामले में अब तक कोई भी चश्मदीद गवाह नहीं मिल सका है और पुलिस अब चौथे आरोपी छात्र की तलाश कर रही है. तुषार की मौत से गुस्साए परिजनों ने स्कूल का घेराव कर जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया.

लेकिन इस घटना ने एकबार फिर स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सवाल यह भी है कि आखिर प्रिंसिपल ने शुरआत में क्यों कहा कि बच्चा बीमार था और बीमारी की वजह से मौत हुई है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि अगर जांच में स्कूल की लापरवाही सामने आएगी तो उनपर भी करवाई की जाएगी.

COMMENTS

%d bloggers like this: