प्रशासन पर ग्रामीणों ने लगाया पक्षपात का आरोप, कहा प्रधान के चहेतों के नहीं हटाये गये अतिक्रमण

उत्तर प्रदेश।। (आर.के .द्धिवेदी) जनपद जालौन के कोंच तहसील के अन्‍तर्गत आने वाले ग्राम जगनपुरा में तहसीलदार के नेतृत्‍व में कानूनगो व लेखपाल एवं पुलिस ने ग्राम पंचायत की जमीन चकरोड, तालाब एवं अन्‍य जगहों पर वर्षों से कब्‍जा किये लोगों के कच्‍चे एवं पक्‍के कब्‍जे को ट्रैक्‍टर से उखाड़कर अवैध कब्‍जा हटवाया।

हालांकि अवैध कब्‍जा लिये लोगों से प्रशासन से काफी नोकझोंक भी हुयी। ग्राम जगनपुरा के ग्रामीणों ने अवैध अतिक्रमण हटा रहे प्रशासनिक अमला पर आरोप लगाया कि यह अतिक्रमण अभियान में उन लोगों पर कार्यवाही की गयी है जो प्रधान के चहेते नहीं है और प्रधान के चहेते हैं उनका अतिक्रमण नहीं हटाया गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि जब उन्‍होनें अधिकारियों से इस सम्‍बन्‍ध में वार्ता की तो उन्‍होनें उनकी एक भी न सुनी। वहीं जब इस प्रकरण में तहसीलदार भूपाल सिंह से जब बात की गयी तो उन्‍होनें कहा कि शासन की मंशानुसार ही ग्राम पंचायतों में अवैध अतिक्रमण जो लोग किये हैं उनके अवैध अतिक्रमण मिसमार करने का काम किया जा रहा है और किसीके साथ पक्षपात नहीं किया जा रहा है कोई भी व्‍यक्ति जो अवैध अतिक्रमण किये हुये हैं उसका अतिक्रमण हटाया जा रहा है। उन्‍होनें कहा कि जो लोग पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं वह वही लोग लगा रहे हैं जो वर्षों से अवैध अतिक्रमण किये थे।

COMMENTS

%d bloggers like this: