प्रेमी जोड़े द्वारा सामूहिक रूप से खुदकुशी करने का मामला

प्रतीक चित्र

बिहार || किशनगंज जिले से एक प्रेमी जोड़े द्वारा सामूहिक रूप से खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि मृत प्रेमी जोड़े की लाश के पास से कीटनाशक की बोतल बरामद हुई . पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या साक्ष्यों के आधार पर खुदकुशी का केस दर्ज कर लिया है. प्रेमी जोड़े के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं.
पुलिस ने मृतकों की पहचान किशनगंज जिले के जलालपुर के रहने वाले 19 वर्षीय राहुल प्रसाद सिंह और जलालपुर की ही रहने वाली 16 वर्षीय दीपिका कुमारी के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, दोनों ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली.
पोठिया के थाना प्रभारी सुभाष मंडल ने शुक्रवार को बताया कि प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का मालूम पड़ रहा है. घटना स्थल से आधा लीटर कीटनाशक दवा की बोतल बरामद की गई है. गुरुवार शाम को दोनों का शव पुनपुन गांव के पास खेत से बरामद किया गया.
पुलिस ने बताया कि मृत नाबालिग लड़की की मांग में सिंदूर भरा हुआ था, जिससे प्रतीत होता है कि दोनों ने खुदकुशी करने से पहले विवाह कर लिया था. दोनों बुधवार को मांझीपुर क्षेत्र में माघी पूर्णिमा मेला देखने गए थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि दोनों को बुधवार शाम तक मेले में देखा गया.
इस मामले में पोठिया थाना में आत्महत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने संदेह जताते हुए कहा कि दोनों ने विवाह कर लिया था क्योंकि लड़की की मांग में सिंदूर लगा हुआ था.
मृतक के परिजनों का कहना है कि लड़की ट्यूशन पढ़ने और लड़का मेला घूमने कहकर घर से निकला था. दोनों रात तक जब घर नहीं लौटे तो उनकी खोज शुरू की गई. गुरुवार को दोनों का शव खेत से बरामद किया गया.

COMMENTS

%d bloggers like this: