सिगरेट की दुकान का पता पूछना पड़ा 2 भाइयों को भारी, चाकू गोदकर एक की हत्या एक घायल

दिल्ली।। (प्रभाकर राणा) रोहिणी जिले के विजय विहार थाना इलाके में सिगरेट की दुकान का पता पूछने को लेकर हुए झगड़े में कुछ युवकों ने 2 भाइयों को चाकुओं से गोद डाला। पुलिस ने वारदात को चंद घंटों में ही सुलझाते हुए 2 नाबालिग समेत 4 लोगो को किया गिरफ्तार। घटना cctv कमरे में हुई कैद। विजय विहार थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी।

घायल नवीन

इन दोनों भाइयों को सिगरेट पीनी थी, और उन्होंने वहीं मौजूद कुछ लोगो से पनवाड़ी की दुकान क्या पूछ ली और उनमें से एक को मिली मौत और दूसरा गम्भीर हालात में मौत से जूझ रहा है। गॉगल लगाए ये तस्वीर है राहुल की जो अब इस दुनिया मे नही रहा। और जबकि अस्पताल में अपने ज़ख्म दिखता ये नवीन है जोकि मृतक राहुल का ही चचेरा भाई है। ये दोनों ही भाई देश की जानी मानी JNU यूनिवर्सिटी में काम करते हैं। जिसमे से मृतक राहुल शादी शुदा है और एल मासूम बच्ची का पिता भी है। और ये दोनों शनिवार शाम को विजय विहार इलाके में स्थित अपने चाचा के घर घूमने आए थे और रात को वही रुक गए। और देर रात को दोनों भाई सिगरेट पीने के लिए घर से बाहर गए थे और उन्होंने वहीं शराब पी रहे कुछ युवकों से सिगरेट की दुकान का पता पूछ लिया जिसको लेकर उनका वहां उन लोगों से झगड़ा हो गया और उस झगड़े में ही दोनों भाइयों को चाकुओं से गोद दिया। और आरोपी मौके से फरार हो गए। जिसके बाद दोनों को अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टर्स ने राहुल को मृत घोषित कर दिया जबकि नवीन अस्पताल में भर्ती है।

हत्या व हत्या के प्रयास की ये वारदात गली में लगे हुए एक निजी cctv कैमरे में कैद हो गयी। जिसमे आप देख सकते हैं कि कैसे कुछ युवकों में आपस मे लड़ाई झगडा हो रहा है। इलाके में हुई इस वारदात के बाद से स्थानीय लोगो मे काफी दहशत का माहौल है। और इस वारदात के बारे में जानकारी देते हुए एक स्थानीय बुजुर्ग महिला ने बताया की उन्हें इस घटना के बारे में सुबह जानकारी मिली जहां उन्होंने देखा तो पड़ोस के घर के बाहर गली में काफी खून पड़ा हुआ था। और बेहद भीड़-भाड़ भी थी। उन्होंने बताया कि इलाके में इस तरह के असमाजिक तत्वों ने बहुत परेशान कर रखा है। आये दिन इलाके में चोरी, स्नेचिंग आदि जैसी वारदातें आम हो रही है।

मृतक राहुल की फाइल फोटो

देर रात हुई इस वारदात की सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस तुरंत हरकत में आई। और SHO विजय विहार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर बलबीर, SI अवधेश और कांस्टेबल पवन, आदि को टीम गठित की गई और पुलिस की इस टीम ने मामले की गंभीरता को समझते हुए बड़ी ही मुस्तेदी के साथ वरदात के महज़ चंद घंटों में ही इसे सुलझा लिया और 2 नाबालिगों समेत थाने के ही एक घोषित अपराधी और एक अन्य युवक समेत कुल 4 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही घटना में इस्तेमाल हुए हथियार को भी बरामद कर लिया है। और आरोपियों को भी कोर्ट के समक्ष पेश कर दिया गया।

बरहाल विजय विहार थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लेकिन इस ज़रा से झगड़े ने एक छोटी सी बच्ची से उसका पिता और एक पत्नी से अपना पति छीन लिया है। वहीं इस वारदात ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि आजकल लोग ज़रा ज़रा सी बात पर गुस्से में किसी की जान लेने तक से कोई गुरेज नही करते।

COMMENTS

%d bloggers like this: