प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना हर गरीब का घर हो अपना

उत्तर प्रदेश।। (मो0 मोईन) देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है की हर गरीब का घर अपना हो जिसके तहत जिले में लाभार्थियों को पीएम आवास दिए जा रहे हैं वर्षो से कच्चे घरो में पन्नी डाल जीवन यापन करने वाले लाभार्थियों को जब पीएम मोदी का तोफा मिला तो लोग ख़ुश होकर अपने अपने घरो का निर्माण करने में लगे हुए है वहीँ दर्जनों गाँव ऐसे भी है जो आज भी पीएम मोदी द्वारा दिए जा रहे आवासों की मांग कर रहे हैं।
फतेहपुर जिले के शहर क्षेत्र के इन आवासों को देखिये जो वर्षो से कच्चे घरो में पन्नी डालकर अपने जीवन यापन करने के बाद प्रधानमंत्री का तोफा मिलने के बाद खुश है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था की हर गरीब का घर अपना हो और इस योजना का लाभ शहर से लेकर ग्रामीण इलाको के लोग उठा रहे हैं, जिले में 5995 लाभार्थियों को लाभ दिया गया हैं और लगभग 40708 लोगो ने रजिस्टेशन करवाया हैं।
जिनकी जाँच कर पीएम आवास की सौगात दी जाएगी, वहीँ इस बारे में परियोजना अधिकारी डूडा से बात की तो उनका कहना था की पीएम आवास योजना के तहत जिले में 1694 लोगो को प्रथम क़िस्त दी गई है और 509 लोगो को द्वतीय क़िस्त भेजी गई है, नगरीय क्षेत्र के प्रत्येक लाभार्थी को 2 लाख 50 हजार रुपये दिए जा रहे हैं जिससे उनके घरो का निर्माण हो जाए शासन की मंशा है की पत्रों को इस योजना का लाभ दिया जाए और आपत्रो को चिन्हित कर उन्हें इस लाभ से हटाया जा सके जिसके लिए निष्पक्षता पूर्वक जाँच कराइ जा रही हैं और लाभार्थियों को यह निर्देश भी दिए जा रहे हैं की कोई भी अगर पैसा मांगता है तो उसकी शिकायत करे जिसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जा सके।
वहीँ गर्मीं इलाको की बात करे तो ऐसे दर्जनों गाँव है जहाँ पीएम आवास के लिए लोग भटकते नजर आ रहे हैं, वहीँ जब उसने बात की उनका कहना था की आवेदन किये हुए महीनो हो गए लेकिन अभी तक कोई आवास नहीं दिया गया, हलाकि जिन लाभार्थियों को इसका लाभ मिला है वह बहुत ही खुश हैं। उनकी मांग है की इस तरह की योजना से वह बहुत खुश है यह योजना चलती ही रहनी चाहिए जिससे गरीब परिवारों को लाभ मिल सके , लेकिन इन दिनों बारिश का मौसम है। और गरीब परिवार जान जोखिम में डालकर रहने को मजबूर हैं , सबसे बड़ा सवाल यह उठता है की बारिश के पहले अधिकारियो को पात्रो को आवास आवंटित कर देना चाहिए था जिससे गरीबो को जान जोखिम में ना डाल सके

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: