बिंदी लगाने पर मदरसे में पढ़ने गई लड़की को बाहर निकाला, पांचवी कक्षा की छात्रा

Demo pic

केरल।। एक शॉर्ट फिल्म में ‘बिंदी’ लगाने पर कक्षा 5 की छात्रा को मदरसे से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। शॉर्ट फिल्म में उसे अभिनय का असाइनमेंट मिला था। फिल्म में सीन की जरूरत के हिसाब से छात्रा को ‘बिंदी’ लगाकर शूटिंग करनी थी।

इस सीन को लेकर मदरसे से जुड़े लोगों ने विवाद को जन्म दे दिया। विवाद बढ़ता देख मदरसे के प्रशासनिक विभाग ने पांचवी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया।

मामला केरल के कोझिकोड क्षेत्र का है। छात्रा के खिलाफ मदरसे की कार्रवाई पर गुस्साए पिता ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और अपना दर्द बयां किया। उन्होंने अपनी सोशल पोस्ट में लिखा है कि उनकी बच्ची भाग्यशाली थी कि मदरसे से बचकर चली आई.. इसमें कोई शक नहीं कि उसपर पत्थर भी बरसाए जा सकते थे।

छात्रा के पिता उमर मलयिल की पोस्ट पर एक दिन में 7,000 लाइक आए हैं। उनकी पोस्ट को 2,500 लोगों ने शेयर किया है। हजारों लोगों ने छात्रा के साथ हुए कृत्य पर कट्टरपंथियों की निंदा की है।

पिता ने पोस्ट में लिखा है कि उनकी 10 साल की बेटी पढ़ाई, संगीत, नृत्य सभी क्षेत्र में अच्छी है। उसने स्कूल और मदरसा स्तर की प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार जीते हैं। उसकी इन प्रतिभाओं को नजरअंदाज करते हुए मदरसा ने उसके खिलाफ कार्रवाई की है। मेरी बेटी की गलती बस इतनी थी कि उसने माथे पर बिंदी लगा ली।

छात्रा के पिता की पोस्ट पर ज्यादातर लोगों ने मदरसे की कार्रवाई के विरोध में कमेंट किया है। कुछ लोगों ने मदरसे की कार्रवाई के समर्थन में कमेंट करते हुए लिखा है कि ‘बिंदी’ लगाना गैर इस्लामी और शरिया कानूनों के खिलाफ है।

 

ताजा खबरों के लिए आप हमारी वेबसाइट www.asalnews.com

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें!

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें!

 

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: