अराजकतत्वों ने दुर्गा माँ की मूर्ति और शंकर जी के शिवलिंग को क्षतिग्रस्त किया

असल न्यूज़ (आर0के0 द्धिवेदी) जालौन में कुछ अराजकतत्वों ने दुर्गा माँ की मूर्ति और शंकर जी के शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे माहौल गर्मा गया और तनाव पूर्ण स्थिति बन गई। मूर्ति तोड़े जाने की सूचना जब पुलिस को मिली। भारी मात्रा में पुलिस पहुँच गई और माहौल को शांत कराया साथ ही मूर्ति तोड़ने वाले एक अराजकतत्व को पकड़ लिया साथ ही माहौल हो देखते हुये पुलिस बल तैनात कर दिया।

घटना सिरसाकलार थाना क्षेत्र के ग्राम सिकन्ना की है। इस गाँव में दो अराजकतत्वों ने माहौल खराब करने की नियत से वर्षों पुराने देवी मंदिर में स्थापित दुर्गा माँ की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर उसे तोड़ दिया साथ ही शिव लिंग को उखाड़ फेंका। इसके बारे में सुबह पता चला जब सोमवार के दिन गाँव के लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे और उन्होने शिवलिंग और दुर्गा माँ की प्रतिमा को खंडित देखा तो पूरे गाँव में आक्रोश फैल गया और पूरे गाँव में तनाव का माहौल हो गया साथ ही इस घटना को कारित करने वालों की तलाश शुरू कर दी। जिसमें गाँव के दो अराजकत्व भाई अरविंद चौधरी और संतोष चौधरी के नाम आये। जिस पर इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। गाँव में मूर्ति तोड़े जाने और माहौल को गरमाया हुआ देख तत्काल 3 थानों की पुलिस के साथ जालौन सीओ संजय शर्मा पहुंचे और उन्होने माहौल को देखते हुये अरविंद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

गाँव के पुजारी राजकुमार ने बताया कि अरविंद और संतोष ने इस घटना को कारित किया मूर्ति वर्षों पुरानी थी। पुजारी ने बताया कि दोनों भाई दबंग है और आये दिन दबंगई दिखाते है और घटना को अंजाम दिया।

वही इस मामले में जालौन के एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सिरफिरे अरविंद ने इस घटना को अंजाम दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया है इसके अलावा इस मामले में दो लोगों के खिलाफ मुक़द्दमा पंजीक्रत किया गया। वही उन्होने बताया कि गाँव का माहौल शांत है।

COMMENTS

%d bloggers like this: