जनसगंठन ने अलग अलग संगठनों के साथ प्रदर्शन करके धरना दिया

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार ) हिसार में शहीदी दिवस पर रेड स्क्वेर मार्केट स्थित शहीद मदन लाल स्मारक जन संगठन मंच ने अलग अलग संगठनों के साथ हिसार में पीजीआई, हिसार के सामान्य अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधाए देने व प्राइवेट अस्पताल की लूट के विरोध में प्रदर्शन करके  धरना दिया। संगठनों की मांग है कि प्राइवेट अस्पताल की लूट पर रोक लगाई जाए हिसार के सामान्य अस्पताल में सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधाए दी जानी चाहिए। संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी तो रणनीति बना कर आंदोलन की रुप रेखा तैयार की जाएगी।
पीजीआईएम व प्राइवेट अस्पताल की लूट के विरोध में प्रदर्शन करके  धरना दिया। जन संगठन के संयोजक अनिल शर्मा ने कहा कि आज सर्व कर्मचारी संघ, सर्वकर्मचारी महा संघ, इंटक, जनवादी महिला समिति किसान सभा व अन्य समाजिक संगठनों ने धरना दिया है। उन्होंने उनकी मांग है कि हिसार मेे पीजीआई खोला जाना चाहिए। प्रत्येक ऐरिया के दस हजार आबादी वाले ईलाकों में सामान्य अस्पताल खोला जाना चाहिए।
हिसार के  सामान्य अस्पतलों में सभी प्रकार की सुविधाए दी जानी चाहिए स्टाफ पूरा किया जाए तथा सभी प्रकार के टैक्टों की सुविधाए दी जानी चाहिए।  उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल में आम व्यक्ति के साथ लूट चल रही है उस पर रोकथाम लगाई जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्राइवेट अस्पताल संचालक नाजायज टैक्ट करवाते है जो गलत है और जो मरीज दाखिल होता है उससे रुप फीस ली जाती है और साथ ही चिकित्सक के कमरे में चैक करने के दौरान अलग से फीस ली जाती है चैकिंग की फीस नाजायज है इस पर रोक लगाई जानी चाहिए।
उन्होंने बताया कि उन्होने अपनी मांगों को लेकर 9 जनवरी को उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा के मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा था परंतु आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।संगठनों की मांग है कि प्राइवेट अस्पताल की लूट पर रोक लगाई जाए हिसार के सामान्य अस्पताल में सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधाए दी जानी चाहिए। उन्होंने सरकार चेतवानी  देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी तो रणनीति बना कर आंदोलन की रुप रेखा तैयार की जाएगी।

COMMENTS

%d bloggers like this: