BJP की जीत से खुश होकर मुस्लिम परिवार ने बच्चे का नाम रखा नरेंद्र दामोदरदास मोदी..

असल न्यूज़ : 2019 लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत के बाद पीएम नरेंद्र की लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसी का असर गोंडा में एक मुस्लिम परिवार पर भी पड़ा है। इस परिवार ने नवजात का नामकरण पीएम मोदी से प्रेरित होकर किया है। बच्चे का जन्म 23 मई को हुआ और इसके बाद उसका नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी रखा गया है।

नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व से मुस्लिम समुदाय के भी काफी लोग प्रभावित हो रहे हैं। खुद से पहले राष्ट्र के बारे में सोचने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थकों में 23 मई को परिणाम आने के बाद प्रचंड जीत से बेहद खुशी थी। बीजेपी की प्रचंड जीत पर देश में पीएम मोदी के समर्थकों में खुशी की लहर थी। कहीं गुलाल उड़ाया जा रहा था तो कहीं फूलों की बारिश हो रही थी।

इसी बीच गोंडा जिले में इस उत्सव का एक अलग नजारा देखने को मिला। यहां के वजीरगंज के एक मुस्लिम परिवार के आंगन में बच्चे की किलकारियां गूंज उठीं। ससुरालियों के ना नुकुर के बाद दुबई में बैठे पति की रजामंदी से बेटे का नाम पत्नी ने नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखा है। यहां से भाजपा के कीर्तिवर्धन सिंह चुनाव जीते हैं।

ससुर इदरीस ने कहा कि मोदी जी के प्रति खुद भी उनकी व्यक्तिगत आस्था है, समाज क्या कहेगा के सवाल पर बोले यह पारिवारिक फैसला है, कोई दखल नहीं दे सकता है। मामला वजीरगंज थाना क्षेत्र परसापुर महरौर का है। यहां के निवासी मुस्ताक अहमद पुत्र मोहम्मद इदरीस के घर गुरुवार(23मई) को बच्चे का जन्म हुआ। 

अगले दिन यानी शुक्रवार (24 मई) को बच्चे का नाम रखने की बात चली तो पत्नी मैनाज बेगम ने ससुराल वालों को चौंका दिया। उसने बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने की बात रखी। पहले तो ससुराल वालों ने बहू के फैसले पर सहमती नहीं जताई। इसके बाद उसने दुबई में नौकरी कर रहे पति मुस्ताक अहमद से मोबाइल पर रजामंदी ली। 

उसके बाद बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने का निर्णय हुआ। उसने बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने की जिद पकड़ ली, पहले तो ससुराल वालों ना नुकुर की पर ससुर मोहम्मद इदरीस ने बहू के फैसले पर सहमत जताई। दुबई में नौकरी कर रहे शौहर मुश्ताक अहमद से भी मोबाइल पर रजामंदी ली गई और बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रख दिया।

परिवार रजिस्टर में नाम होगा दर्ज

मैनाज बेगम ने डीएम के नाम एक शपथ पत्र बनवाया है। इसे ससुर मोहम्मद इदरीस ने डीएम के कैम्प कार्यालय में शुक्रवार को रिसीव करा दिया है। एडीओ पंचायत वजीरगंज घनश्याम पाण्डेय को भी शपथ पत्र दिया गया है। पाण्डेय ने बताया कि शपथ पत्र मिला है। इसे वीडीओ परसापुर महरौर को भेजा गया है। परिवार रजिस्टर में नवजात बच्चे का नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी दर्ज हो जाएगा।

तीन तलाक पर कानून का असर

प्रसूता मैनाज बेगम कहती हैं कि वो नरेन्द्र मोदी जी के बारे में देखती सुनती आ रही हैं। वो कहती हैं मोदी जी अच्छा काम कर रहे हैं, वे दोबारा आए तो उनके लिए बच्चे का नामकरण एक तोहफा भर है। बोली तीन तलाक पर कानून बना कर मोदी जी ने मुस्लिम महिलाओं को बड़ा सहारा दिया है।

COMMENTS

%d bloggers like this: