इलेक्ट्रॉनिक शोरूमसे लाखों के समान की चोरी, वारदात cctv में कैद।

दिल्ली।।(प्रभाकर राणा )राजधानी दिल्ली में अपराध का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा, आये दिन बदमाश हत्या, डकैती, लूटपाट और चोरी जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे है। ताज़ा मामला दिल्ली के रोहिणी इलाके का है जहां बीती देर रात बदमाशो ने एक इलेट्रॉनिक शोरूम को अपना निशाना बनाया और लाखों का सामान चोरी कर फरार हो गए। चोरी की ये वारदात शोरूम में लगे cctv केमरे में कैद हो गयी है। फिलहाल के एन काटजू थाना पुलिस ने cctv फुटेज के आधार पर मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

भले ही दिल्ली देश की राजधानी है लेकिन अब ये दिल्ली क्राइम केपिटल भी बनती जा रही है। जहां बेख़ौफ़ होकर अपराधी न सिर्फ जुर्म को वारदातों को अंजाम देते हैं बल्कि आसानी से फरार भी हो जाते है। चोरी की ये CCTV फुटेज दिल्ली के रोहिणी जिले के रोहिणी सेक्टर 16 स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम की हैं जहां आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह हाथों में लोहे की रॉड आदि लिए ये नकाबपोश बदमाश कितने इत्मीनान से यहां रखे इलेक्ट्रॉनिक के समान पर हाथ साफ कर रहे हैं। और शायद इन्हें मालूम भी है कि इनकी ये सारी करतूत यहां लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड भी हो रही है बावजूद इसके ये बिना किसी डर के एक के बाद एक समान चोरी कर ले जा रहे है और बाहर खड़ी अपनी स्कार्पियो गाड़ी में रख रहे हैं। शोरूम के मालिक ने बताया कि करीब 4-5 लाख रुपये का सामान चोरी हो गया है।

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार बीते मंगलवार देर रात करीब ढाई तीन बजे के बीच एक स्कार्पियो कार इस शोरूम के बाहर आती है जिसमे करीब आधा दर्जन नकाबपोश उतर कर पहले शोरूम का शटर तोड़ते हैं और उसके बाद अंदर जा कर इलेक्ट्रॉनिक के समान पर हाथ साफ करते हैं और आसानी से फरार हो जाते हैं। शोरुम मालिक ने बताया कि करीब आधा घण्टे से ज्यादा समय तक ये नकाबपोश शोरूम में रहते हैं। पुलिस की मुस्तेदी के बारे में इन्होंने बताया कि इलाके में आये दिन स्नैचिंग, और चोरी की वारदातें होना आम बात है। शाम और रात के समय कभी कभी ही पुलिस इलाके में गश्त करती दिखाई देती है। जिसकी वजह से लोगो में पुलिस के प्रति रोष है। और अपने आप को लोग असुरक्षित महसूस करते है।

बरहाल के एन काटजू थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। और cctv फूटेज के आधार पर तफ़्तीश शुरू कर दी है। लेकिन जिस तरह से आये दिन राजधानी में अपराधी वारदातों को अंजाम दे रहे है। उससे साफ है कि अब न तो उन्हें कानून का कोई डर है और न ही पुलिस का कोई ख़ौफ़।

COMMENTS

%d bloggers like this: