घर बैठे करें ये 5 काम, कमा सकते हैं 50 हजार महीने तक !

मोदी सरकार लगातार प्रशासन में आम आदमी की भागीदारी को बढ़ावा देती रहती है

असल न्यूज़ : मोदी सरकार लगातार प्रशासन में आम आदमी की भागीदारी को बढ़ावा देती रहती है. पिछले साल का यह स‍िलस‍िला नये साल में भी शुरू हो चुका है. जनवरी महीने में आप मोदी सरकार के लिए 5 काम कर सकते हैं. वो भी घर बैठे.

मोदी सरकार के लिए घर बैठे ये काम कर के आप 50 हजार रुपये तक जीत सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आपको घर पर ही इन काम को निपटाना है और ऑनलाइन अपनी एंट्री जमा करनी है. आगे जानिए इनके बारे में.

यहां मिलेंगे 50 हजार :

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय किसानों के बीच आधुनिक खेती को लेकर जागरूकता फैलाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए देशव्यापी एक अभ‍ियान चलाया जाने वाला है. आपको इस अभियान के ल‍िए लोगो तैयार करना है. इस आयोजन में अपनी एंट्री भेजने के लिए आपके पास 11 जनवरी तक का समय है. अगर आप इसमें जीते तो आपको 50 हजार रुपये का इनाम मिलेगा.

ऐसे मिलेंगे 25 हजार रुपये :

IIM अमृतसर भी आपको 25 हजार रुपये जीतने का इनाम दे रहा है. इनके लिए भी आपको एक लोगो और मोटो तैयार करना होगा. अगर आपकी एंट्री विजेता साबित होती है, तो आपको 25 हजार रुपये तक इनाम मिलेगा. इस आयोजन में अपनी एंट्री भेजने के लिए आपके पास 18 जनवरी तक का समय है.

यहां भी है मौका :

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एक्ट के लिए लोगो और टैगलाइन तैयार कर भी आप पैसे कमा सकते हैं. इसमें ह‍िस्सा लेकर आप 25 हजार रुपये तक जीत सकते हैं. इसमें ह‍िस्सा लेने के लिए आपके पास 18 जनवरी तक का समय है.

यहां है 15 हजार रुपये का इनाम :

लोगो डिजाइन करने वालों के लिए एक और मौका है. परदेश में रह रहे लोगों की मदद के लिए भारतीय दूतावास हमेशा तत्पर रहता है. इस तत्परता को दिखाने के लिए सरकार ने ”परदेस में आपका दोस्त : भारतीय दूतावास” के लिए लोगो तैयार करने का टास्क लाया है.

इस टास्क में कोई भी अपनी एंट्री भेज सकता है. अगर आप इसमें जीतते हैं, तो आपको 15 हजार रुपये का इनाम मिलेगा. इसमें अपनी एंट्री भेजने के लिए आपके पास 15 जनवरी तक का समय है.

फोटो खींचो और पैसे कमाओ :

1. मोदी सरकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की तीसरी वर्षगांठ पर कुछ खास कर रही है. इस मौके पर वह आम आदमी को कह रही है कि अगर आपको कहीं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का लोगो दिखता है, तो फोटो खींचिए और सरकार को भेजिये.

2. इसके अलावा वह आम आदमी को इसके लिए टैगलाइन तैयार करने के लिए भी कह रही है. आपका भेजा हुआ फोटो और टैगलाइन सबसे बेस्ट सा‍बित होते हैं, तो आपको कैश प्राइस दिया जाएगा.

3. इन 5 में से किसी में भी ह‍िस्सा लेने से पहले आपको इनसे जुड़े नियम व शर्तें जान लेना जरूरी है. इससे फायदा ये होगा कि आप सही एंट्री भेज सकेंगे. इनकी पूरी जानकारी के लिए आप MyGov.in पर जा सकते हैं.

यहां आपको इन सभी आयोजनों के बारे में पूरी डिटेल मिल जाएगी. ध्यान रख‍िये सभी नियम व शर्तें पढ़ने के बाद ही स्पर्धा में भाग लीजिए.

COMMENTS

%d bloggers like this: