फेसबुक से चुराई फोटो और बना दिया अश्लील वीडियो, जो लड़कियां फेसबुक चलाती हैं वो खबर जरूर पढें

दिल्ली। फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया साइटें कितनी खतरनाक हो सकती हैं उसका ताजा उदाहरण हाल में राजधानी में सामने आया है। जहां एक अनजान युवक ने एक युवति की फेसबुक प्रोफाइल से फोटो लेकर उनकी अश्लील वीडिया बना डाली और उसे ब्लैकमेल कर एक लाख रुपये की मांग करने लगा। हालांकि पीड़िता ने समझदारी व साहस का परिचय देते हुए समय रहते पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस के मुताबिक मॉडल टाउन में रहने वाली एक युवती के व्हाट्सअप पर एक अंजान नंबर से अश्लील वीडियो आया। जिसे डाउनलोड कर उसने देखा तो वो हैरान रह गई क्योंकि ये वीडियो उसी का था। किसी शख्स ने फेसबुक से उसकी तस्वीरें लेकर फोटोशॉप की मदद से उसकी अश्लील वीडियो बना दी थी। उसने इस वीडियो को डीलीट करने के एवज में युवती से 1 लाख रुपये की मांग की। रुपए नहीं मिलने पर वीडियो को पीड़िता की फेसबुक वॉल पर पोस्ट करने की धमकी दी गई। जिसके बाद पीड़िता ने मामला की शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन में की।
शिकायत मिलते ही तुरंत आरोपी की तलाश शुरु की गई। युवती ने पुलिस को आरोपी का मोबाइल नंबर दिया, जिससे उसने वीडियो व्हाट्सएप की थी। युवती ने पुलिस को बताया कि इस नंबर पर केवल व्हाट्सएप ही चल रहा है। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस उसके परिवार तक पहुंची। उन्होंने बताया कि युवक कोलकाता गया हुआ है। इस जानकारी पर पुलिस ने कोलकाता से आरोपी अनिल को गिरफ्तार कर लिया। वहां से पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर उसे दिल्ली लेकर आई। यहां अदालत में पेश करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
आरोपी ने पूछताछ मे खुलासा किया कि वह अंजान मोबाइल नंबर डालकर फेसबुक के प्रोफाइल खोलता था। इस दौरान उसने जब एक मोबाइल नंबर डाला तो शिकायत करने वाली युवती का प्रोफाइल खुल गया। वहां से उसने युवती की तस्वीर उठाकर उसका इस्तेमाल एक अश्लील वीडियो में कर लिया।
पुलिस के अनुसार अनिल केवल दसवीं कक्षा तक ही पढ़ा है। फिलहाल वह बेरोजगार था। आसानी से रुपये कमाने की चाह में उसने इस तरह से सोशल नेटवर्किंग साइट से फोटो चोरी कर जबरन उगाही करने का प्रयास किया।

COMMENTS

%d bloggers like this: