UP: जनपद शामली के कैराना में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस शिविर का शुभारंभ..

असल न्यूज़ : (दीपक कुमार) जनपद शामली के कैराना में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में पब्लिक इंटर कॉलेज में तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में तन एवं मन के योग का अभ्यास कराया गया।

दरअसल आपको बता दें कि बुधवार को नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज में तीन दिवसीय राजयोग शिविर का आयोजन किया गया शुभारंभ के मौके पर साधक-साधिकाएं सूर्योदय से पहले ही पहुंचना शुरू हो गए थे। इस अवसर पर पानीपत से आई राजयोगिनी बीके ज्योति ने बताया कि मनुष्य को जीवन में गुस्सा नहीं करना चाहिए।

गुस्सा करने से बुद्धि कम व नाश ज्यादा होता हैं। इसलिए, खुद को बदलना ही राजयोग होता हैं। राजयोग हमें हमारा मन खुद पर केंद्रित कराता हैं। उन्होंने आगे कहा कि मन एक ऐसी शक्ति है जिससे हम अपना परिवर्तन कर सकते हैं। अपने परिवर्तन से परिवार का परिवर्तन कर सकते हैं। परिवार के परिवर्तन से शहर का परिवर्तन कर सकते हैं और शहर के परिवर्तन से हम देश का परिवर्तन कर सकते हैं। हर व्यक्ति मन से खुद का परिवर्तन करें।

इस अवसर पर राजयोगिनी बीके त्यागी ने साधक एवं साधिकाओं ने तन का योग श्वास के द्वारा प्रणाम, मन का योग शुभ संकल्पों के द्वारा योग क्रियाएं कराई। इस दौरान तहसीलदार रनबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

COMMENTS

%d bloggers like this: