UP: नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

उत्तर-प्रदेश।।(रविकांत द्विवेदी) सरकार की निबंधन की महाप्रबंधक और जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस आज जालौन के दो दिवसीय दौरे पर आई। जहां उन्होने कोंच विकास खंड कार्यालय का निरीक्षण किया। साथ ही ग्राम विकास विभाग से जुड़ी योजनाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये। जिससे शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ ग्रामीणों और लाभार्थियों को दिये जा सके।
महाप्रबन्धक निबंधक आयुक्त स्टांप मिनिस्ती एस दोपहर के समय कोंच तहसील के खंड विकास कार्यालय पहुंची। जहां उन्होने पूरे विभाग का निरीक्षण किया साथ ही मनरेगा से जुड़े द्स्ताबेजों की भी जांच की। इसके अलावा विभाग में कार्यरत कर्मचारी से उनके विभाग से जुड़े कार्यों के बारे में पूंछा और उन्हे निर्देश दिये कि जिस भी योजना का लाभ सरकार द्वारा दिया जा रहा उसे लाभार्थियों तक पहुंचाना चाहिये। 
निरीक्षण के बाद उन्होने बताया कि जिले में मनरेगा से 40 हजार महिलायें जुड़ी है। उन्होने बताया कि सभी महिलाओं को वह आजीविका मिशन के तहत लाभ देगी जिससे वह समूह में रहकर लान ले सके और उससे अपना उद्योग स्थापित कर सके। उन्होने बताया कि लेवर विभाग की तरफ से अभी तक 925 महिलाये जो मनरेगा से जुड़ी है उन्हे 16 योजना का लाभ दिया जा रहा है और उसके तहत वह बच्चों की पढ़ाई से लेकर शादी आदि कर सकते है।
वही उन्होने बताया कि सरकार द्वारा लगभग सभी गांवों को ओड़ीएफ किया गया है और जिन लाभार्थियों को लाभ नहीं मिला है और जिनको चैक नहीं मिली है उनको जल्द इसका लाभ दिया जायेगा और सभी को इसका लाभ मिलेगा। बाद में उन्होने ब्लाक में व्रक्षारोपण भी किया।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल Googel News को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: