Uttar Pradesh: दहेज में मोटरसाइकिल न देने पर, पत्नी को दी Three divorce

उत्तर-प्रदेश।।(दीपक कुमार) कैरान दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने पर विवाहिता को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकलने का मामला सामने आया है जहाँ विवाहिता को उसके पति ने घर से   मोटरसाइकिल न लेकर आने पर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।
आपको बता दे कि मामला जनपद शहमली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गाँव मंडावर का है। आरोप है कि जहाँ पर दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी को 4 बच्चो सहित मारपीट कार घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित का कहना है कि उसका पति उस पर घर से मोटसाइकिल लेकर आने का दबाव बना रहा था। और उसने उसे उसके घर भेज दिया और मोटसाइकिल लाने को कहा। पीड़ित ने अपने घर जाकर इस बात का जिक्र किया तो पीड़ित के घरवाले उसके साथ उसके ससुराल पहुँचे और उसके पति से बात की। तो पीड़ित का पति मान  गया ।

पीड़ित महिला

लेकिन बाद में उसके साथ मारपीट की और तीन बार तलाक – तलाक कहकर घर से निकल दिया।आप को बतादे कि प्रार्थीया ग्राम मलकपुर थाना कैराना जिला शामली की निवासी है।प्रार्थीया का आरोप है की उस की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व नौशाद पुत्र शराफत निवासी ग्राम मण्डावर के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। आरोप है कि प्रार्थीया के घर वालों ने शादी में साढे 4 लाख रुपए खर्च किए थे प्रार्थीया के चार बच्चे हैं प्रार्थीया का पति नौशाद प्रार्थिया के घर जा कर अतिरिक्त दहेज की मांग करता चला आ रहा था।और कह रहा है कि अगर मुझे मोटरसाइकिल नहीं दी तो तुम सबको बच्चों सहित घर से निकाल दूंगा ।
आरोप है की पति प्रार्थिया व बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार  करता था। और कहता है कि अगर बाइक नहीं लेकर आई तो तुम सब को जान से मार दूंगा आपको बता दें प्रार्थिया का आरोप है कि जब प्रार्थिया अपने मायके गांव मलकपुर में गई हुई थी। तो उक्त विपक्षीगण सानो पत्नी माजिद( ननंद)  जनूबा पत्नी शराफत(सास)हासिम पुत्र नामालूम शमशाद पुत्र सराफत (देवर) व उस का पति नौशाद घर  आये और प्राथीया के साथ गाली गलौज करने लगे प्रार्थीया ने उन्हें गाली देने से मना किया तो उक्त प्रकरण में प्रार्थीया  के साथ मारपीट शुरु कर दी और प्रार्थीया का पति कहने लगा कि अब मैं तुझे नहीं रखूंगा और मुझे तलाक – तलाक कहकर तलाक दे दिया। जो की गैर कानूनी है। प्रार्थीया ने कैराना कोतवाली में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई कर इंसाफ की गुहार लगाई है ।
वहीं कैराना कोतवाली प्रभारी भगवत सिंह का कहना है कि दो पक्षों का आपसी रिश्तेदारी का मामला है। दोनों की एक दूसरे के यहां शादी हुई है। जिसको लेकर इनका आपसी झगड़ चलता आ रहा है। दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं दोनों की ओर से तहरीर आई है। तहरीर के आधार पर जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी

COMMENTS

%d bloggers like this: