पांच दिवसीय किसान मेले का आयोजन, 70 लाख किसानो की कृषि क्षमता

उत्तर प्रदेश ।।(मो. मोईन) फतेहपुर जिले के अल्लीपुर भादर गाँव में कृषि राज्यमंत्री धुन्नी सिंह द्वारा पांच दिवसीय किसान मेले का आयोजन किया जहाँ कैबिटेन कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति मौजूद रही, वहीँ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा की केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार किसानो के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं, जिनके लिए 20 हजार सोलर पम्प की ब्यवस्था करा खुशहाल बनाने में लगी हुई हैं।
वहीँ उन्होंने कहा की 20 साल से 70 लाख किसानो की कृषि क्षमता को देखते हुए कृषि यंत्र दे दिया जायेगा जिससे किसान खुशहाल हो सके, सरकार का मकसद है की किसान कदम आगे चलेगा तो सरकार दो कदम आगे चलकर किसानो को लाभ पहुंचाएगी, वहीँ कृषि राज्यमंत्री धुन्नी सिंह ने कहा की आज सरकार भगवान् श्रीराम और श्रीकृष्ण के युग की खेती करने के लिए किसानो को भारत सरकार खेती के लिए 20 कलेस्टर दिए लेकिन इस बार गंगा किनारे के 40 कलेस्टर गाँव लिए गए है , एक किसान को एक एकड़ में 20 हजार की लागत लगती है जिसको लेकर सरकार वार्निग खाद के जरिये खेती को सम्पन किया जा सके जिससे अच्छी पैदावार दे सके।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: