उत्तर प्रदेश : दहेज के लालच में पति और देवर ने की विवाहिता की हत्या..

असल न्यूज़ : (दीपक कुमार) जनपद शामली के गांव सिंभालका निवासी एक युवक ने लगभग आठ वर्ष पूर्व गांव की एक युवती से शादी हुई थी आरोप है कि पिछले कुछ समय से यूवती के ससुराल पक्ष के लोग युवती पर अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। कई बार यूवती ने परिजनों को भी फोन करके ससुराल पक्ष पर दहेज लेने का आरोप भी लगाया था। ससुराल पक्ष का कहना है कि युवती के मायके वालों को कई बार समझाने का प्रयास किया तो कुछ समय तक वह शांत रहे लेकिन अब फिर वह उसकी पुत्री से मारपीट कर रहे थे।

आरोप है कि बीती देर रात युवती के पति व देवर ने मारपीट करने के बाद युवती को फांसी देकर मौत के घाट उतार दिया। परिजनों को मामले की सूचना मिलते ही जैसे ही परिजन युवती के ससुराल में पहुंचे तो वहां पर उन्हें कोई नहीं मिला। आरोप है कि पीड़ितों ने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो आरोपी युवती के शव सहित पुलिस ने कैराना शामली रोड स्थित नहर के पुल से दबोच लिया और थाने ले आए।

पीड़ितों का आरोप है कि युवती का पति व देवर युवती के शव को नहर में डालने के लिए जा रहे थे। मृतक युवती के मां ने युवती के पति व देवर के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर देते कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतक युवती के पति व देवर के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

COMMENTS

%d bloggers like this: